महाराष्ट्र के रायगढ़ में टूटी हॉस्पिटल की लिफ्ट, सेकंड फ्लोर से गिरे 9 डॉक्टर्स, सभी गंभीर

महाराष्ट्र के रायगढ़ में टूटी हॉस्पिटल की लिफ्ट, सेकंड फ्लोर से गिरे 9 डॉक्टर्स, सभी गंभीर

प्रेषित समय :15:52:44 PM / Sat, Apr 2nd, 2022

रायगढ. महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक हॉस्पिटल की लिफ्ट गिरने से 9 डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह दिल दहला देने वाली घटना रायगढ़ जिले के न्यू पनवेल शहर के आमले अस्पताल में शुक्रवार सुबह हुई है.

रायगढ़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हॉस्पिटल की दूसरी मंजिल पर पहुंचने पर लिफ्ट की मेटल केबल टूट गई. माना जा रहा है कि लिफ्ट में केपेसिटी से ज्यादा वजन था, इसलिए यह दुर्घटना हुई है. हादसे के वक्त लिफ्ट में 9 डॉक्टर्स मौजूद थे. खास यह यह कि यह हॉस्पिटल कुछ ही महीने पहले शुरू हुआ था. सभी डॉक्टर्स तीसरी मंजिल से खाना खा कर ग्राउंड फ्लोर पर जा रहे थे.

दुर्घटना का शिकार हुए सभी डॉक्टर्स खतरे से बाहर

दुर्घटना के तुरंत बाद दमकल कर्मियों को बुलाया गया. दमकल ने डॉक्टरों को लिफ्ट से रेस्क्यू किया और उन्हें रायगढ़ के दूसरे प्राइवेट अस्पताल में पहुंचाया. गनीमत यह रही कि हादसे में घायल सभी डॉक्टर्स फिलहाल ठीक हैं. आज हॉस्पिटल में एक सेमिनार का आयोजन किया गया था. ये सभी डॉक्टर्स इसी में शामिल होने के लिए आये थे. इनमें से कुछ हॉस्पिटल और कुछ हॉस्पिटल से बाहर से थे.

हॉस्पिटल के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज

इस दुर्घटना के बाद खांदेश्वर पुलिस स्टेशन में हॉस्पिटल के खिलाफ लापरवाही का एक केस दर्ज किया गया है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कैसे एक नई लिफ्ट वजन बढऩे के बाद टूट गई. आमतौर पर वजन बढऩे के बाद लिफ्ट बंद नहीं होती है. ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि आखिर कैसे यह लिफ्ट बंद हुई और चलने लगी.

दुर्घटना में हॉस्पिटल के मलिक समेत यह डॉक्टर्स घायल

अस्पताल के मालिक डॉ. संदीप आमले ने बताया कि हमने इस पूरे मामले की जांच का आदेश दे दिया है. दुर्घटना कैसे हुई और इसमें किस की गलती थी यह जल्द ही बताया जाएगा. इस हादसे में घायल हुए डॉक्टरों में अस्पताल के मालिक डॉ. संदीप आमले, डॉ. बालकृष्ण नागरगोजे, डॉ. गोविंद पाटिल, डॉ. श्रेया वीर, डॉ. विनोद ढोले, डॉ. दीपाली नरवणे, डॉ. संतोष जयभय और डॉ. सुरेश नाईक और डॉ. वृंदा कक्कड़ शामिल हैं. इस हादसे में आमले अस्पताल के मालिक डॉ. संदीप आमले को सबसे ज्यादा चोट आई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री के खिलाफ जारी रहेगी सीबीआई जांच, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की उद्धव सरकार की याचिका

महाराष्ट्र में कोरोना के सभी कानून हटे, मास्क को वैकल्पिक बनाने वाला पहला राज्य बना

महाराष्ट्र: राज्य ईकाई ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर आधा लीटर दूध मुफ्त देने की घोषणा की

महाराष्ट्र में मचेगी भगदड़? 5 राज्यों का परिणाम देख भाजपा-आप की तरफ रुख कर सकते हैं नेता

महाराष्ट्र के 6 लाख से अधिक किसानों को राज्य सरकार ने दिया बड़ा झटका, एमएसपी पर नहीं मिला बोनस

ISI की जासूसी मामले में NIA ने गुजरात और महाराष्ट्र में की छापेमारी, कई दस्तावेज बरामद

Leave a Reply