अहमदाबाद से लखनऊ जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, 54 लोग थे सवार

अहमदाबाद से लखनऊ जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, 54 लोग थे सवार

प्रेषित समय :13:40:09 PM / Mon, Apr 4th, 2022

नागपुर. इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इंडिगो एयरलाइंस का विमान  6E 7074 अहमदाबाद से नागपुर होते हुए लखनऊ जा रहा था. इस विमान ने सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर अहमदाबाद से उड़ान भरी थी. इस विमान में 50 यात्री और 4 स्टाफ मेंबर सवार थे. पायलट को विमान में धुआं नजर आया, जिसके बाद सुबह 8 बजकर 33 मिनट पर नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

हालांकि किसी यात्री को चोट लगने की खबर फिलहाल नहीं है. यात्रियों को सुरक्षित टर्मिनल में ले जाया गया है.  विमान में जांच के लिए इंजीनियर टीम मौजूद है. यात्रियों को उनकी सुविधा अनुसार नागपुर, दिल्ली, या लखनऊ पहुंचाया जा रहा है. वहीं कुछ यात्रियों ने अपनी आगे की यात्रा भी स्थगित कर दी है. 

इससे पहले झारखंड के रांची स्थित बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर शनिवार (2 अप्रैल) को इंडिगो के कोलकाता जाने वाले वाले विमान में उड़ान भरने के दौरान आई तकनीकी खामी की वजह से रद्द करना पड़ा था.

रांची हवाई अड्डे के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया था कि इंडिगो की सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर कोलकाता जाने वाली उड़ान रवाना हो रही थी, तभी उसका एसी बंद हो गया और तेज आवाज सुनाई दी, जिससे विमान में सवार यात्री घबरा गए थे.

उन्होंने बताया था कि तुरंत पायलट ने विमान को रोककर उसे बे (पार्किंग) में लाया और सभी यात्रियों को उतारने के बाद विमान की जांच की गई, तो एसी खराब होने का पता चला. शर्मा ने बताया था कि इंडिगो के एटीआर-72 विमान को दुरुस्त कर लिया गया. उन्होंने कहा था कि घटना के समय विमान में 62 यात्री सवार थे. हादसे में किसी को कोई क्षति नहीं हुई थी. हादसे के बारे में इंडिगो की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फ्लायर्स को सोमवार से मिलेगी राहत: विमान हादसा के बाद जबलपुर आने वाली सभी फ्लाइट रहीं कैंसिल, दिन भर परेशान होते रहे पैसेंजर्स

जबलपुर में डुमना विमानतल के रनवे पर फिसली एयरइंडिया की फ्लाइट, मचा हड़कम्प, देखें वीडियो

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा! लैंडिंग के दौरान इंजन हुआ फेल, रनवे से भटका विमान

रोमानिया से एक और विमान पहुंचा दिल्ली, यूक्रेन में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया

यूक्रेन से भारत लौटने वाले विमानों का महंगा हुआ किराया, मेडिकल छात्र परेशान

Leave a Reply