जबलपुर एसपी पर महिला इंस्पेक्टर ने लगाए प्रताडऩा के आरोप, मानव अधिकार आयोग ने डीजीपी से मांगा जवाब

जबलपुर एसपी पर महिला इंस्पेक्टर ने लगाए प्रताडऩा के आरोप, मानव अधिकार आयोग ने डीजीपी से मांगा जवाब

प्रेषित समय :20:25:05 PM / Tue, Apr 5th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा पर महिला इंस्पेक्टर ने प्रताडऩा के आरोप लगाए है, महिला ने इस बात की शिकायत मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग में की है, जिसपर आयोग ने शिकायत दर्ज कर डीजीपी मध्यप्रदेश सुधीर सक्सेना से मामले में चार सप्ताह के अंदर जबाव मांगा है. वहीं दूसरी ओर यह चर्चा भी है कि जबलपुर पुलिस विभाग को राजनीति का अखाड़ा बना दिया है और भोपाल पुलिस मुख्यालय में एडीजी स्तर के एक अधिकारी के इशारे पर यह सारा खेल खेला जा रहा है.

मानव अधिकार आयोग ने डीजीपी को लिखे पत्र में कहा है कि वे एडीजी या आईजी स्तर के अधिकारी से सभी आरोपों की जांच कराते हुए 29 अप्रेल से पहले प्रतिवेदन आयोग के पास भेजे, गौरतलब है कि फरवरी माह में एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने महिला इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया था, इसके बाद महिला इंस्पेक्टर ने हाईकोर्ट की शरण ली थी. महिला इंस्पेक्टर पर एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी से विवाद किए जाने का मामला भी चर्चाओं में रहा. वहीं दूसरी ओर एक चर्चा यह भी है कि एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने जब महिला इंस्पेक्टर पर नियमानुसार कार्यवाही की थी, तभी से महिला इंस्पेक्टर द्वारा पुलिस मुख्यालय में बैठे एडीजी स्तर के अधिकारी से संपर्क अपनी पीड़ा व्यक्त की गई, इस मुलाकात में जबलपुर के ही पुलिस अधिकारी ने अह्म भूमिका निभाई थी.

इसके बाद पुलिस मुख्यालय में बैठे एडीजी स्तर के अधिकारी ने महिला इंस्पेक्टर को मोहरा बनाकर खेल खेलना शुरु कर दिया, इस कारण यह भी है कि पुलिस मुख्यालय में बैठे एडीजी स्तर के अधिकारी कभी जबलपुर में एसपी व आईजी भी रह चुके है, वे जबलपुर पुलिस की सारी गतिविधियों से परिचित है, वे आज भी जबलपुर में कुछ वर्तमान व रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों से लगातार संंपर्क में रहते है और सारी गतिविधियों पर अपनी नजरें जमाए हुए है. यह बात जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा भी बेहतर जानते है, वे अपने हिसाब से आफिसियल कार्यवाही या फिर शहर में अपराधों पर अंकुश लगाने के अभियान अपने स्तर पर चला रहे है, जिसके काफी अच्छे परिणाम सामने आए है. एसपी की  कार्यशैली पर एडीजी स्तर के अधिकारी ने दखल भी दिया लेकिन उन्होने वही किया जो सही रहा, एक कारण यह भी है कि सारा खेल भोपाल में बैठे एडीजी द्वारा खेला जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बदली स्कूलों की टाइमिंग, कलेक्टर ने जारी किए आदेश सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक ही लगेगे स्कूल

जबलपुर के नए एएसपी बने प्रदीप शेण्डे, ग्रामीण के 4 संभाग की कमान भी महिला अधिकारियों के पास

जबलपुर में एक बैंक से कार के लिए 16 लाख रुपए लोन लिया, दूसरे बैंक की फर्जी एनओसी लगाकर बेच दी कार, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

ईट राईट स्टेशन कॉम्पटीशन में जबलपुर मंडल का सागर स्टेशन प्रथम

मुम्बई पुलिस की अभिरक्षा से भागे बिहार के दो शातिर बदमाश जबलपुर में गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर में चलित प्रसादम सेवा के 3966 दिन पूरे हुए, 14 लाख 27 हजार 760 लोगों को कराया भोजन

Leave a Reply