एमपी के जबलपुर में चलित प्रसादम सेवा के 3966 दिन पूरे हुए, 14 लाख 27 हजार 760 लोगों को कराया भोजन

एमपी के जबलपुर में चलित प्रसादम सेवा के 3966 दिन पूरे हुए, 14 लाख 27 हजार 760 लोगों को कराया भोजन

प्रेषित समय :18:52:13 PM / Mon, Apr 4th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज से करीब 11 वर्ष पहले हिन्दू नव वर्ष 4 अप्रेल 2011 को अधिवक्ता जमुना प्रसाद अग्रवाल की प्रेरणा से शहर में प्रतिदिन 200 लोगों को भोजन कराने की योजना बनी, जो हरे कृष्णा आश्रम के संस्थापक स्वामी रामचंद्र दास महाराज के सानिध्य में प्रारंभ हुई. इस सेवा के आज 3966 दिन पूरे हुए है, अभी तक चलित प्रसादम सेवा 14 लाख 27 हजार 760 लोगों को भोजन कराया जा गया है.

इस संबंध में नर्मदा महाआरती के संस्थापक व आश्रम के व्यवस्थापक डा. सुधीर अग्रवाल ने बताया कि शहर में शुरु हुई सेवा जो आज एक चलित वाहन में कड़ी, चावल, पूरी, सब्जी, सलाद, हलवा, पीने का शुद्ध पानी, स्टील की साफ-सुथरी थालियां, टेबल कुर्सी बैठने के लिए दरी गाड़ी में रख कर अपने गंतव्य के लिए किसी भी शहर के चौराहे या मेडिकल कॉलेज, विक्टोरिया में जीवन के लिए भोजन को माध्यम मानते हुए हरे कृष्णा का महामंत्र जाप करते हुए भोजन वितरित किया जाता है. आज चलित प्रसादम सेवा द्वारा मेडिकल कॉलेज में भोजन वितरित किया गया, इतने वर्षों में किसी भी प्रकार का डिस्पोजल का उपयोग नहीं किया गया, गाड़ी की आवाज सुनते ही भोजन प्राप्त करने वालों को आनंद की अनुभूति होती है. इस मौके पर भाजपा व्यापारी प्रकोष्ट के प्रदेश संयोजक शरद अग्रवाल, विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री सुरेन्द्र सिंग, मेडिकल कालेज असिस्टेंट सुप्रिडेंट  डॉ विजय आनंद मरावी, कमलेश सोनी उपस्थित थे. डा. सुधीर अग्रवाल ने बताया कि जूठी थाली भी आश्रम के भक्त ही धोते हैं, सेवा प्रतिदिन चालू रहती है अभी तक 14 लाख 27 हजार 760 लोगों को भोजन कराया जा चुका है आज 11 साल 3966 दिन 4 अप्रेल को पूरे हुए, चलित प्रसादम सेवा द्वारा कोरोना काल में भी कई गुना लोगो भोजन कराया गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में कार के कुचलने से बाईक सवार युवक की मौत..!

पवन एक्सप्रेस हादसा: एलएचबी कोच ने बचाई यात्रियों की जान, जबलपुर गरीब रथ सहित यह गाडिय़ां प्रभावित

मुंबई से बिहार जा रही पवन एक्सप्रेस के 10 डिब्बे नासिक के पास पटरी से उतरी, 1 की मौत, कई गंभीर, जबलपुर आने वाली कई गाडिय़ांं लेट

जबलपुर में आंवला फार्मिंग कारोबारी ने महिला डाक्टर से हड़पे 12 लाख रुपए..!

जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक के कब्जे से मुक्त कराई 13 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन

जबलपुर में हाईवा की टक्कर से कार के परखच्चे उड़े, मां की मौत, बेटा घायल

Leave a Reply