ईट राईट स्टेशन कॉम्पटीशन में जबलपुर मंडल का सागर स्टेशन प्रथम

ईट राईट स्टेशन कॉम्पटीशन में जबलपुर मंडल का सागर स्टेशन प्रथम

प्रेषित समय :21:22:09 PM / Mon, Apr 4th, 2022

जबलपुर. रेल यात्रियों को उच्चक्वालिटी का भोजन तथा बेहतर सुविधा के मामले में पूरे मध्यप्रदेश सहित पश्चिम मध्य रेल में जबलपुर मंडल के सागर स्टेशन को ईट राईट कॉम्पटीशन में पहला स्थान प्राप्त हुआ है.

इस संबंध में वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्व रंजन ने बताया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं  परिवार कल्याण मंत्रालय के अंतर्गत फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैण्डर्ड अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया नयी दिल्ली (एफएसएसएआई) के ईट राईट कॉम्पटीशन में भारत के 100 नगरों के जिला प्रशासन ने भाग लिया था. उन्होंने बताया कि जबलपुर मंडल प्रगति के नए नए सोपान पर अग्रसर है. इसी श्रृंखला में आज एक और नयी व अनूठी उपलब्धि जबलपुर मंडल को प्राप्त हुयी है.  

जबलपुर मंडल के सागर स्टेशन को पश्चिम मध्य रेल के पहले और मध्य प्रदेश राज्य के भी पहले ईट राईट स्टेशन होने का गौरव प्राप्त किया है, जिसमें सागर रेलवे स्टेशन को नागरिकों हेतु साफ, स्वच्छ व गुणवत्तायुक्त खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने, खाद्य कारोबार से जुड़े लाईसेंसी एवं वेंडरों द्वारा उच्च मानकों का पालन करने, स्टेशन पर रेलवे द्वारा शुद्ध पेय जल की उपलब्धता, साफ सफाई के मानकों को पालन करने, समय समय पर फ़ूड सेम्पलिंग, पानी के नमूने की जाँच व कार्यवाही करने, यात्रियों में पौष्टिक भोजन के प्रति जागरूकता हेतु पोस्टर इत्यादि के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाने, सभी खाद्य प्रतिष्टानों को एफएसएसएआई के मानकों के अनुसार संचालित करने व कर्मचारियों को एफएसएसएआई के दिशा निर्देशों के अनुसार आवश्यक ट्रेनिंग देकर स्टेशन को यात्रिओं  स्वास्थ्य के लिए सही भोजन उपलब्ध कराने हेतु ईट राईट स्टेशन  का तमगा दिया गया है. मंडल को उक्त उपलब्धि मिलने पर प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर, डीआरएम संजय विश्वास, डीसीएम श्री सुनील श्रीवास्तव एवं देवेश सोनी ने इसे कर्मचारियों की लगन, मेहनत एवं निष्ठा का प्रतीक बताते हुए हर्ष व्यक्त किया है.

इस हेतु थर्ड पार्टी फ़ूड ऑडिट की टीम ने कई बार निरीक्षण किया और सागर स्टेशन की खानपान व्यवस्था, साफ सफाई, पेय जल की उपलब्धता इत्यादि को स्तरीय पाकर अच्छी रेटिंग प्रदान की गयी जिसके कारण  सागर  स्टेशन को ईट राईट स्टेशन का गौरव प्राप्त हुआ. जबलपुर रेल मंडल निरंतर अपने यात्रियों को साफ, स्वच्छ व गुणवत्तायुक्त खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में चलित प्रसादम सेवा के 3966 दिन पूरे हुए, 14 लाख 27 हजार 760 लोगों को कराया भोजन

जबलपुर में प्रेमी ऐठता रहा रुपया, मना करने पर मारपीट करता, परेशान होकर प्रेमिका ने की आत्महत्या

जबलपुर में कार के कुचलने से बाईक सवार युवक की मौत..!

पवन एक्सप्रेस हादसा: एलएचबी कोच ने बचाई यात्रियों की जान, जबलपुर गरीब रथ सहित यह गाडिय़ां प्रभावित

मुंबई से बिहार जा रही पवन एक्सप्रेस के 10 डिब्बे नासिक के पास पटरी से उतरी, 1 की मौत, कई गंभीर, जबलपुर आने वाली कई गाडिय़ांं लेट

जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक के कब्जे से मुक्त कराई 13 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन

Leave a Reply