राजस्थान: कोटा के हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या से भड़का आक्रोश, सड़कों पर आये समर्थक

राजस्थान: कोटा के हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या से भड़का आक्रोश, सड़कों पर आये समर्थक

प्रेषित समय :13:04:20 PM / Tue, Apr 5th, 2022

कोटा. हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या के बाद कोटा में बवाल मच गया है. कोटा के आरकेपुरम थाने के हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या से आक्रोशित उसके समर्थकों ने एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी से लेकर हाई वे तक हंगामा मचा दिया है. हालात बिगड़ते देखकर कोटा शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने खुद ने मोर्चा संभाल लिया है. अस्पताल में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर उसे छावनी में तब्दील कर दिया गया है. कोटा शहर में पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. हाईवे जाम करने के साथ ही तोड़फोड़ की सूचना भी आ रही है. देवा गुर्जर के गांव बोराबास में भी तनाव फैल गया है. वहां भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या की सूचना फैलते ही उसके समर्थक गुर्जर समाज के लोगों समेत अन्य समर्थक सड़कों पर आ गये. बड़ी संख्या में लोग में एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी के बाहर जमा हो गये और वहां नारेबाजी शुरू कर दी. हालात को देखते हुये सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत पुलिस फोर्स और आरएसी का जाब्ता लेकर वहां पहुंचे और हालात को संभाला.

दूसरी तरफ देवा गुर्जर के रावतभाटा रोड़ स्थित बोराबास गांव में भी सुबह-सुबह तनाव का माहौल हो गया. वहां आक्रोशित ग्रामीणों ने कोटा रावतभाटा मार्ग के बीच बोराबास में हाईवे जाम कर दिया और वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. इस दौरान एक रोडवेज बस के परिचालक और चालक समेत सवारियों से मारपीट की भी सूचनायें मिल रही है. आक्रोशित लोगों ने एक बस को आग लगा दी. बाद में बोराबास समेत आसपास के गांवों में भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है.

इस बीच कोटा में देवा गुर्जर के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई. देवा गुर्जर के समर्थक उसके शव का एक्स-रे करने का विरोध कर रहे थे. मामला बढ़ने पर देवा गुर्जर समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज कर उसके समर्थकों को खदेड़ा. हालात को देखते हुये पुलिस की टीमों ने शहर में गश्त प्रारंभ कर दी है. पूरे पुलिस अमले को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

उल्लेखनीय है कि देवा गुर्जर की सोमवार शाम को चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा में सैलून की एक दुकान में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. उसके बाद वहां अफरातफरी मच गई थी. देवा गुर्जर का शव कोटा के एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ है. वहां आज उसका पोस्टमार्टम किया जाना है लेकिन इस बीच मचे हंगामे के कारण पुलिस उसके समर्थकों को काबू में करने में जुटी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से लेकर राजस्थान, मध्य प्रदेश तक हीटवेव करेगी परेशान, बिहार में बारिश की संभावना

राजस्थान: करौली में उपद्रव, इंटरनेट बंद, हिंदू संगठनों के जुलूस पर पथराव के बाद दुकानों में आग लगाई, कर्फ्यू, 42 घायल

राजस्थान में 50 यूनिट बिजली मुफ्त, हाईवे पर चलना हुआ महंगा, प्राइवेट हॉस्पिटल में 10 लाख तक का इलाज मुफ्त

राजस्थान: डॉगी की मौत पर मालिक ने कराया मुंडन, इलाज के लिए यूएसए से ढाई लाख की दवा मंगाई थी, मृत्युभोज कराया

राजस्थान में मार्च में पड़ रही मई जैसी गर्मी, जयपुर समेत 20 शहरों का पारा 40 डिग्री के पार

Leave a Reply