रूस के आसमान में खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला, एयर इंडिया ने मॉस्को की उड़ानों पर लगाई रोक

रूस के आसमान में खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला, एयर इंडिया ने मॉस्को की उड़ानों पर लगाई रोक

प्रेषित समय :15:26:30 PM / Thu, Apr 7th, 2022

नई दिल्ली. एयर इंडिया ने दिल्ली से मॉस्को की अपनी उड़ानों पर रोक लगा दी है. पहले से तय उड़ानों को रद्द कर दिया है. सूत्रों के अनुसार एयर इंडिया ने रशियन एम्बेसी से कहा है कि वो कैंसिल की गई उड़ानों के यात्रियों को पूरा रिफंड करेगा. रूस के आसमान और उसके आस पास में हो रही गतिविधियों के कारण वहाँ यात्रियों पर ख़तरा बना हुआ है. पर सवाल ये उठता है कि ये ख़तरा तो पिछले एक महीने से बना हुआ था पर उड़ानों को अब अचानक से क्यों रोका गया. तो इसका कारण है अंतरराष्ट्रीय इंश्योरेंस एजेंसियों का आकलन.

रशियन स्काई में थ्रेट परसेप्शन को देखते हुए इंटरनेशनल इंश्योरेंस एजेंसियों से मॉस्को जाने या वहाँ से आने वाली उड़ानों पर इंश्योरेंस देने से मना कर दिया है इसीलिए एयर इंडिया ने अपनी मॉस्को उड़ानों को रोक दिया है.

अब तक एयर इंडिया की हफ़्ते में दो उड़ाने दिल्ली से मॉस्को जा रही थीं. एयर इंडिया ने रशियन एंबेसी को सूचित किया है कि वो सभी यात्रियों को उनके टिकट का रिफंड देगा. फ़िलहाल, एबीपी न्यूज़ के सवाल पर एयर इंडिया ने उड़ानों को रोके जाने पर अभी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. मौजूदा हालात में मॉस्को जाने के लिए ट्रैंज़िट रूट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है इसके लिए यात्रियों को ताशकंद, इस्तांबुल, दुबई, अबु धाबी, दोहा व अन्य देशों से होकर मॉस्को और दिल्ली के बीच यात्रा करनी होगी.

जंग के बीच यूक्रेन में आम लोगों में दहशत का माहौल है. यूक्रेन के लोग बचने के लिए बंकरों में घुसे हुए हैं. रूस के हमले के बाद यूक्रेन में चारों तरफ बर्बादी का मंजर है. इस बीच यूक्रेन सरकार ने रूस पर नरसंहार का आरोप लगाया है. वहीं क्रेमलिन ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि रूसी सेना कभी भी आम नागरिकों को टारगेट नहीं करती है. रूस के संयुक्त राष्ट्र के राजदूत वसीली नेबेंजिया ने मंगलवार को सुरक्षा परिषद को बताया कि दुर्व्यवहार के आरोप झूठ थे. उन्होंने कहा कि जब बुका रूसी नियंत्रण में था तो एक भी नागरिक के साथ हिंसा नहीं की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से लेकर राजस्थान, मध्य प्रदेश तक हीटवेव करेगी परेशान, बिहार में बारिश की संभावना

दिल्ली में सीएनजी पर भी महंगाई की मार, 1 महीने में 7वीं बार बढ़े दाम

दिल्ली हाई कोर्ट ने 15 साल पुरानी पेट्रोल गाड़ी के रजिस्ट्रेशन रिन्यूअल को लेकर दिया फैसला, की ये टिप्पणी

दिल्ली वालों को मिलेगी सस्ती शराब, प्राइवेट दुकानें फिर दे सकती हैं एमआरपी पर 25% तक की छूट

दिल्ली के CM केजरीवाल के घर पर हमला मामले में हाई कोर्ट ने कहा- ये किसी आम आदमी पर हमले की बात नहीं

Leave a Reply