हवाई अड्डे पर आपातकालीन क्रैश लैंडिंग के बाद दो टुकड़ों में टूटा कार्गो विमान

हवाई अड्डे पर आपातकालीन क्रैश लैंडिंग के बाद दो टुकड़ों में टूटा कार्गो विमान

प्रेषित समय :12:08:50 PM / Fri, Apr 8th, 2022

कोस्टा रिका. कोस्टा रिका में आपातकालीन लैंडिंग के दौरान एक कार्गो हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसके बाद सैन जोस में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को अस्थायी रुप से बंद कर दिया गया था. पीले रंग के इस विमान से धुआं निकल रहा था क्योंकि वह लैंड करते वक्त रनवे पर फिसल गया था और पीछे के पहियों के बाद से टूट गया था. हालांकि स्थिति की जानकारी देते हुये कोस्टा रिका के अग्निशामक प्रमुख ने कहा कि चालक दल के दो सदस्य अच्छी स्थिति में हैं. 

यहां के स्थानीय रेड क्रास कार्यकर्ता के अनुसार ग्वाटेमाला के इन पायलेटों की जोड़ी को चिकत्सा जांच के लिए एहितयात के तौर पर अस्पताल भेजा गया था. वास्केज ने कहा कि पायलट को थोड़ी चोटें आईं थी लेकिन दोनों ही चालक होश में थे और उन्हें सबकुछ स्पष्ट रुप से याद था.

यह दुर्घटना सुबह 10:30 बजे हुई थी. जब बोइंग विमान संख्या -757 विमान ने सैन जोस के जुआन संतामारिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. जिसने लगभग 25 मिनट के बाद एक यांत्रिक विफलता के कारण आपातकालीन लैंडिंग की इजाजत मांगी थी. चालक दल ने स्पष्ट रूप से एयरपोर्ट पर स्थानीय अधिकारियों को हाइड्रोलिक की समस्या के प्रति सचेत किया था. इस घटना के बाद एयरपोर्ट शाम छह बजे तक बंद रहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अहमदाबाद से लखनऊ जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, 54 लोग थे सवार

दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट का विमान बिजली के पोल से टकराया, टला बड़ा हादसा

फ्लायर्स को सोमवार से मिलेगी राहत: विमान हादसा के बाद जबलपुर आने वाली सभी फ्लाइट रहीं कैंसिल, दिन भर परेशान होते रहे पैसेंजर्स

जबलपुर में डुमना विमानतल के रनवे पर फिसली एयरइंडिया की फ्लाइट, मचा हड़कम्प, देखें वीडियो

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा! लैंडिंग के दौरान इंजन हुआ फेल, रनवे से भटका विमान

Leave a Reply