एमपी में भीषण गर्मी, प्रदेश में 15 अप्रैल के बाद बंद हो सकते हैं निजी स्कूल

एमपी में भीषण गर्मी, प्रदेश में 15 अप्रैल के बाद बंद हो सकते हैं निजी स्कूल

प्रेषित समय :15:06:49 PM / Sat, Apr 9th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी समेत पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में अभिभावक अभी से निजी स्कूलों में भी गर्मी की छुट्टी की मांग कर रहे हैं. इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने संकेत दिए हैं कि भीषण गर्मी के कारण प्रदेश के निजी स्कूल भी बंद करने पर विचार चल रहा है. उन्होंने कहा कि इस बार सरकारी स्कूलों के बच्चों को अप्रैल में नहीं, बल्कि जून में बुलाया जाएगा. अप्रैल में पूरा प्रदेश भीषण गर्मी के चपेट में है. ऐसे में सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश के बाद ही नया सत्र शुरू किया जा रहा है. इस बार अप्रैल के बदले 15 जून से नया सत्र शुरू होगा.

मंत्री ने कहा कि कई अभिभावक भी परेशान हो रहे हैं. स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा चल रही है. 15 अप्रैल के बाद निजी स्कूलों में छुट्टी किए जाने की संभावना है. हालांकि अभिभावकों की मांग पर राजधानी भोपाल, सहित प्रदेश के लगभग सभी जिलों के कलेक्टर ने आदेश जारी कर सभी सरकारी व निजी स्कूलों का समय सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक कर दिया. इसके बावजूद भी निजी स्कूल के बच्चे धूप में तप रहे हैं.

वहीं कुछ स्कूलों ने कलेक्टर के आदेश का पालन नहीं किया है. विद्यार्थियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. इस कारण स्कूलों का समय बदला गया. बता दें, कि कलेक्टर के पास कुछ स्कूलों में प्रार्थना के समय बच्चों के दोपहर में चक्कर आने से गिरने की शिकायत भी मिली थी. इसके बाद तत्काल स्कूलों के समय में परिवर्तन कर दिया गया था. इसके बावजूद दो शिफ्ट में लगने वाले स्कूलों का कुछ भी नहीं हो पाया है.

बच्चे तपती धूप में हो रहे हैं परेशान

भीषण गर्मी के कारण स्कूलों से छुट्टी भले ही 12 बजे हो जाती है, लेकिन गर्मी में बच्चों को वैन और बस में तपना पड़ रहा है. ऐसे ही बच्चे धूप में परेशान हो रहे हैं. इस कारण बच्चों की तबियत खराब होने की शिकायत मिल रही है. बच्चों की आंखें लाल होने की समस्याएं और बुखार आदि की समस्या भी सामने आ रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में ही 2023 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, नहीं होगा बदलाव

दिल्ली से लेकर राजस्थान, मध्य प्रदेश तक हीटवेव करेगी परेशान, बिहार में बारिश की संभावना

अब किसानों से मनमाना दंड ब्याज नहीं वसूल सकेंगी मध्य प्रदेश की सहकारी समितियां, मिलेगी राहत

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के आसमान में दिखी रॉकेटनुमा रहस्यमयी रोशनी

मध्य प्रदेश के चार सरकारी मेडिकल कॉलेजों में शुरू हो रही बड़ी सुविधा, होगी बोनमैरो ट्रांसप्लांट और पीडियाट्रिक कैंसर यूनिट की स्थापना

Leave a Reply