गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, 6 कर्मचारियों की मौत

गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, 6 कर्मचारियों की मौत

प्रेषित समय :10:56:38 AM / Mon, Apr 11th, 2022

भरूच. गुजरात के भरूच में एक केमिकल कंपनी में विस्फोट हो गया है. इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है. घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित यूनिट में तड़के करीब तीन बजे हुई. भरूच की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा कि छह स्टाफ एक रिएक्टर के पास काम कर रहे थे. इसी दौरान वहां विस्फोट हो गया.

पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा, रिएक्टर में विस्फोट से फैक्ट्री में आग लग गई. रिएक्टर के पास काम करने वाले सभी छह लोगों की मौत हो गई. बाद में शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. साथ ही आग पर भी काबू पा लिया गया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि एक स्टाफ धमाके की वजह से लापता हो गया है. जिसकी तलाश की जा रही है. धमाका इतना तेज़ था की इसकी आवाज़ दूर तक सुनाई दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल कंपनी की तरफ से हादसे को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित इकाई में रविवार देर रात तीन बजे हुई. भरूच पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने बताया कि हादसे में मारे गए छह लोग उस संयंत्र के निकट काम कर रहे थे, जिसमें विलायक आसवन प्रक्रिया के दौरान अचानक विस्फोट हो गया.

उन्होंने कहा, संयंत्र में विस्फोट के कारण कारखाने में आग लग गई. संयंत्र के निकट काम कर रहे सभी छह लोगों की मौत हो गई. शवों को बाद में बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. आग पर काबू पा लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि हादसे में कोई अन्य व्यक्ति घायल नहीं हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः हिमाचल, गुजरात- पंजाब नहीं हैं! पंजाब में बेबस थी बीजेपी?

गुजरात में मिला कोरोना के नए वेरिएंट XE का मरीज, स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने की पुष्टि

गुजरात हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा खुले में पढ़ने के लिए मजबूर छात्रों का डेटा

गुजरात: स्कूल में 5 साल के बच्चे की पिटाई करने वाले 2 टीचर को अदालत ने सुनाई सजा, मां ने की थी कम्पलेंट

एकतरफ़ा प्यार में याचिकाकर्ता ने प्रेमिका के घरवालों पर लगाए झूठे आरोप, गुजरात हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना

Leave a Reply