पाकिस्तान से बाहर भी पहुंची सियासी लड़ाई, लंदन में भिड़े इमरान और नवाज के समर्थक

पाकिस्तान से बाहर भी पहुंची सियासी लड़ाई, लंदन में भिड़े इमरान और नवाज के समर्थक

प्रेषित समय :08:21:12 AM / Mon, Apr 11th, 2022

लंदन. इमरान खान के इस्तीफे के साथ बेशक पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सियासी जंग लगभग खत्म हो गई हो, लेकिन इमरान खान की पार्टी के समर्थकों और नवाज शरीफ की पार्टी के सपोर्टर्स के बीच सदन से बाहर टकराहट जारी है. रविवार को इमरान खान की पार्टी के कार्य़कर्ताओं ने जहां इस्लामाबाद से लेकर कराची तक प्रदर्शन किया, वहीं लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर के बाहर दोनों ही दलों के समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए.

अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान को सत्ता से बेदखल करते ही पाकिस्तान मुस्लिम लीग –एन के कार्यकर्ताओं के जश्न मनाने की तस्वीरें पाकिस्तान के कई शहरों से सामने आईं. यही नहीं पीएमएल -एन के सपोर्टर्स ने लंदन स्थित नवाज शरीफ के घर के बाहर भी जश्न मनाना शुरू कर दिया. रविवार को पार्टी समर्थक नवाज शरीफ के लंदन स्थित उनके घर एवेनफील्ड हाउस के बाहर ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मना ही रहे थे कि अचानक वहां इमरान खान की तस्वीर, पोस्टर-बैनर और पाकिस्तान का झंडा हाथों में लिए पीटीआई समर्थक भी पहुंच गए. ये सभी लोग नवाज शरीफ के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. नारेबाजी के बाद दोनों दलों के समर्थक एक दूसरे से भिड़ गए. स्थिति कंट्रोल करने के लिए बीच-बचाव करने पुलिस को आना पड़ा.

बता दें कि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी. वोटिंग से पहले काफी ड्रामा चला. असेंबली के स्पीकर ने रात में मतदान से पहले अचानक यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि इमरान खान उनके कई साल पुराने मित्र हैं, ऐसे में वह वोटिंग नहीं करा सकते. इसके बाद विपक्ष ने नया स्पीकर चुनकर वोटिंग कराई. वोटिंग रविवार तड़के हुई और अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग में इमरान खान की सरकार के खिलाफ 174 वोट पड़े और उनकी सरकार गिर गई. इसके बाद इमरान खान को रविवार को इस्तीफा देना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-पाकिस्तान सीमा पर बॉर्डर व्यूइंग पॉइंट का उद्घाटन, अमित शाह ने कहा- देश को बीएसएफ पर गर्व

पाकिस्तान के नए PM होंगे शहबाज शरीफ, आधी रात को सत्ता से बाहर हुए इमरान खान, गिरफ्तारी की भी लटकी तलवार

अनंतनाग में लश्कर कमांडर मुठभेड़ में ढेर, कुलगाम में पाकिस्तानी आतंकी के छिपे होने का शक

पाकिस्तानी संसद में जोरदार हंगामा, सत्र 1 बजे तक के लिए स्थगित

पाकिस्तान एंटी टेरर कोर्ट ने टेरर फंडिंग के दो मामलों में आतंकी हाफिज सईद को 31 साल की सजा सुनाई

Leave a Reply