वाराणसी के साड़ी कारखाने में आग लगने से 4 लोगों की मौत, CM योगी ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान

वाराणसी के साड़ी कारखाने में आग लगने से 4 लोगों की मौत, CM योगी ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान

प्रेषित समय :15:41:47 PM / Thu, Apr 14th, 2022

वाराणसी. वाराणसी के अशफाक नगर में गुरुवार को बड़ी घटना सामने आई है. यहां अशफाक नगर में एक साड़ी फिनिशिंग का कार्य करने वाले कमरे में खाना बनाते हुए आग लग गई. हादसे में चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई. जबकि तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सिलेंडर फटने की जानकारी होने के बाद आस पड़ोस में हड़कंप मच गया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अशफाक नगर हादसे में हुए जनहानि पर शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही राज्य आपदा निधि से प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये राहत राशि देने का निर्देश दिया है. इस घटना में मदनपुर के 45 वर्ष के व्यक्ति उनका 22 वर्ष का पुत्र, अररिया बिहार के रहने वाले 18 वर्ष और 17 वर्ष के दो साड़ी का काम करने वाले युवक शामिल थे. डीएम के अनुसार शाम तक इनका पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि मोहल्ला अशफाक नगर में एक साड़ी फिनिशिंग का कार्य करने वाले कमरे में खाना बनाते समय आज सुबह आग लग गई जिससे अंदर ही बिजली के तारों में आग लग गई. इससे कमरे के अंदर कार्य करने वाले 4 लोग घिर गए और बाहर नहीं निकल पाये. मोहल्ले वालों ने संकरी गली में स्थित कमरे में पानी डाल कर आग बुझाई और गैस सिलेंडर बाहर सुरक्षित निकाल लिया. आग किसी और घर में नहीं पहुंची. संकरी गली में आमने सामने कई घर हैं.

आग में घिरे चारों व्यक्तियों की दुःखद मृत्यु अंदर ही कमरे में आग बुझने से पहले ही हो गई .जानकारी होते ही वरिष्ठ अधिकारीगण भी मौके पर पहुंचे पर उनके और फायर ब्रिगेड पहुंचने से पहले मोहल्ले वालों ने तत्परता से आग बुझा ली थी. दरअसल, साड़ी फिनिशिंग के 12 X10 फुट के कमरे में साड़ी, फोम, फिनिशिंग सामग्री रखी थी. सभी सामग्री सिंथेटिक होने की वजह से आग कमरे में तेजी से फैल गयी और आग रोकने के प्रयास में चारों लोग बाहर निकल ही नहीं पाए और जलकर उनकी मौत हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ईवीएम पर बवाल करने पर बड़ा एक्शन, वाराणसी के 300 सपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज

यूपी के 15 जिलों में ईवीएम को लेकर सपा का हंगामा, कौशांबी में कार्यकर्ताओं ने डीएम की गाड़ी जांची, वाराणसी में एडीएम और सोनभद्र में एसडीएम हटे

वाराणसी में पीएम मोदी की रैली, बोले- अंधविरोध, घोर निराशा, नकारात्मकता यही सपा-कांग्रेस की राजनीति

पीएम मोदी ने वाराणसी में किया मेगा रोड शो, काशी विश्वनाथ मंदिर में की विशेष पूजा

वाराणसी में पीएम मोदी ने की यूक्रेन से लौटे छात्रों से बात, हालचाल पूछकर सुनी उनकी आपबीती

Leave a Reply