बेंगलुरु में भारी बारिश से तबाही, कई इलाकों में भरा पानी, 1 की मौत

बेंगलुरु में भारी बारिश से तबाही, कई इलाकों में भरा पानी, 1 की मौत

प्रेषित समय :08:15:45 AM / Fri, Apr 15th, 2022

बेंगलुरु. कर्नाटक के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश हुई. राजधानी बेंगलुरु में लोगों को बारिश के चलते भयंकर गर्मी से थोड़ी राहत मिली. लेकिन शहर के कई इलाकों में पानी भर गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बारिश के दौरान करंट लगने से एक शख्स की मौत भी हो गई. शहर के कई हिस्सों में पेड़ गिर गए. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान और बारिश की संभावना जताई है.

बेंगलुरु के नागरिक निकाय और दमकल विभाग ने जलभराव वाले इलाकों में आपातकालीन अभियान शुरू कर दिया है. बीबीएमपी के अनुसार तेज़ हवा के चलते शहर में 12 पेड़ उखड़ गए. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तीन और दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की है. ऐसे में बीबीएमपी ने अपने स्टाफ को अलर्ट रहने को कहा है. सड़कों और ट्रैफिक जंक्शनों पर पानी की रुकावट जैसी शिकायतों पर तेजी से ध्यान देने के लिए तैयार रहने को कहा है. बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लोगों की मदद नहीं की जाती है तो फिर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बेंगलुरु में गुरुवार रात करीब 8 बजे से 10.30 बजे के दौरान मूसलाधार बारिश हुई. इसके चलते बेंगलुरु दक्षिण के निचले इलाके कथरीगुप्पे, बनशनकरी और जे पी नगर में कई जगह पानी भर गया. कहा जा रहा है कि तेज बारिश से कई बड़े नाले भर गए. जिससे सड़कों पर तेज रफ्तार से पानी बहने लगा.

करंट लगने से जिस शख्स की मौत हुई वो मंगमनपल्ली का रहने वाली था. कहा जा रहा है कि फल विक्रेता वसंत को बिजली के खंभे से लटके कटे तार के संपर्क में आने से करंट लग गया. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई. बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (बेसकॉम) के खिलाफ चंद्रलयुत पुलिस स्टेशन में लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है. हालांकि, बेसकॉम के कर्मचारियों ने आरोपों से इनकार किया है कि घटना के समय क्षेत्र में बिजली कटौती हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिमी विक्षोभ दिलाएगा झुलसाने वाली गर्मी से राहत, इन राज्यों में बारिश होने की है संभावना

इन राज्यों में 15 अप्रैल तक भारी बारिश की भविष्यवाणी, चक्रवाती तूफान के साथ चलेंगी तेज हवाएं

बिहार में बेमौसम बारिश, ओला गिरने से फसल की भारी तबाही

एमपी: गोठड़ा माताजी की भविष्यवाणी, साल होगा खुशहाल, बारिश होगी खूब, राजनीति में उठापटक रहेगी

दिल्ली से लेकर राजस्थान, मध्य प्रदेश तक हीटवेव करेगी परेशान, बिहार में बारिश की संभावना

Leave a Reply