महाराष्ट्र के टाइगर रिजर्व में अजीब वारदात, 4 लोगों ने छिपकली से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के टाइगर रिजर्व में अजीब वारदात, 4 लोगों ने छिपकली से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:08:12 PM / Fri, Apr 15th, 2022

महाराष्ट्र के गोठाणे गांव के पास सह्याद्रि टाइगर रिजर्व में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक चारों आरोपियों की पहचान शिकारियों के रूप में की गई है और चारों आरोपियों ने गोठाणे गांव के गाभा इलाके में सह्याद्रि टाइगर रिजर्व के कोर जोन में कथित तौर पर प्रवेश किया और इस घिनौना अपराध को अंजाम दिया.

आरोपी के मोबाइल में मिला वीडियो

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान संदीप तुकाराम, पवार मंगेश, जनार्दन कामटेकर और अक्षय सुनील के रूप में हुई है. महाराष्ट्र वन विभाग ने आरोपी के मोबाइल फोन की जांच की और घटना के बारे में पता चला. अधिकारियों को आरोपियों के मोबाइल में वह वीडियो रिकॉर्डिंग भी मिली है, जिसमें आरोपियों को मॉनिटर लिजार्ड (छिपकली) के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करते दिखाया गया था.

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे चारों आरोपी

सांगली वन अभ्यारण्य में तैनात वन अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों का पता लगाया. सीसीटीवी फुटेज में चारों आरोपियों को जंगल में शिकार करने के लिए घूमते हुए देखा गया है. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तीनों आरोपी कोंकण से कोल्हापुर के चंदोली गांव में शिकार के लिए आए थे. तभी इस वारदात को अंजाम दिया था.

छिपकली के साथ दुष्कर्म, वन अधिकारी भी हैरान

छिपकली के साथ दुष्कर्म करने जैसे अपराध के बारे में जानकर वन विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं. अब वन अधिकारी आरोपी के खिलाफ आईपीसी के तहत मामले दर्ज कर रहे हैं और पूरे मामले को कोर्ट में लेकर जा रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बंगाल मॉनिटर लिजार्ड है संरक्षित प्राणी

गौरतलब है कि बंगाल मॉनिटर छिपकली वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत एक संरक्षित प्रजाति है, जो विलुप्त होने के कगार पर है. इस दुर्लभ और घिनौने अपराध के लिए आरोपियों को यदि दोषी ठहराया जाता है, तो सभी को 7 साल की कैद हो सकती है. आरोपियों को जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज, भरी सभा में लहराई थी तलवार

महाराष्ट्र: संजय राउत की संपत्ति कुर्क, 1034 करोड़ रुपये के चॉल भूमि घोटाला मामले में ईडी की कार्रवाई

महाराष्ट्र: राज ठाकरे को झटका, मस्जिदों में बंद हो लाउडस्पीकर वाले बयान के बाद मनसे के कई मुस्लिम पदाधिकारियों ने छोड़ी पार्टी

कहीं पंजाब न बन जाये महाराष्ट्र कांग्रेस की लड़ाई

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के आसमान में दिखी रॉकेटनुमा रहस्यमयी रोशनी

Leave a Reply