महाराष्ट्र: राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज, भरी सभा में लहराई थी तलवार

महाराष्ट्र: राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज, भरी सभा में लहराई थी तलवार

प्रेषित समय :15:02:05 PM / Wed, Apr 13th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे सरकार के बीच तनातनाी बढ़ती जा रही है. ताजा खबर यह है कि राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. राज ठाकरे ने मंगलवार को ढाणे में एक सभा को संबोधित किया था और उसी दौरान तलवार लहराई थी. इसी को लेकर राज ठाकरे के साथ ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के दो नेताओं, अविनाश जाधव और रविंद्र मोरे के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. केस ढाणे के नौपाड़ा थाने में दर्ज हुआ है. बता दें, राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए उद्धव सरकार को 3 मई तक का समय दिया है.

शिवसेना का पलटवार, भाजपा के लाउडस्पीकर हैं राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के लाउडस्पीकर वाले बयान पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने पलटवार किया है. राज ठाकरे ने मंगलवार को चेतावनी दी थी कि अगर तीन मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह आंदोलन छेड़ेंगे. इस पर संजय राउत ने कहा कि राज ठाकरे भाजपा के लाउडस्पीकर हैं. राज ठाकरे को ईडी से छूट मिली, उसके बाद से राज ठाकरे ने ऐसे बयान देने शुरू किए हैं, लेकिन शिवसेना और महाविकास अघाड़ी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बूझने से पहले दीपक फडफ़ड़ाता है. कोई भी शिवसेना को हिंदुत्व का पाठ न पढ़ाए. हिंदुत्व हमारी रगों में है.

इससे पहले ठाणे में एक रैली में राज ठाकरे ने धमकी दी कि अगर शिव सेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती है तो मनसे के कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे. उन्होंने कहा कि यह धार्मिक नहीं सामाजिक मामला है, क्योंकि लाउडस्पीकर के शोर से हर कोई परेशान होता है. उन्होंने कहा कि उनके मुस्लिम मित्रों ने भी लाउडस्पीकर हटाने की उनकी मांग का समर्थन किया है.

मनसे नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से देश में समान नागरिक संहिता भी लागू करने को कहा. इस सवाल पर कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले वह पीएम मोदी और भाजपा के आलोचक थे, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का नोटिस मिलने के बाद वे बदल गए, उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक रुख में कोई बदलाव नहीं आया है. राज ठाकरे ने कहा कि अगर भाजपा सरकार कोई गलत फैसला करेगी तो वह तुरंत उसका विरोध करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: राज ठाकरे को झटका, मस्जिदों में बंद हो लाउडस्पीकर वाले बयान के बाद मनसे के कई मुस्लिम पदाधिकारियों ने छोड़ी पार्टी

कहीं पंजाब न बन जाये महाराष्ट्र कांग्रेस की लड़ाई

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के आसमान में दिखी रॉकेटनुमा रहस्यमयी रोशनी

महाराष्ट्र के रायगढ़ में टूटी हॉस्पिटल की लिफ्ट, सेकंड फ्लोर से गिरे 9 डॉक्टर्स, सभी गंभीर

महाराष्ट्रीयन स्टाइल की पूरन पोली

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री के खिलाफ जारी रहेगी सीबीआई जांच, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की उद्धव सरकार की याचिका

Leave a Reply