भारत के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी डी विश्वा की मौत, शिलांग जाते समय हुआ हादसा

भारत के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी डी विश्वा की मौत, शिलांग जाते समय हुआ हादसा

प्रेषित समय :08:55:26 AM / Mon, Apr 18th, 2022

चेन्नई. तमिलनाडु के 18 वर्षीय टेबल टेनिस खिलाड़ी दीनदयालन विश्वा की रविवार को टैक्सी से गुवाहाटी से शिलांग जाते समय सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एक बयान जारी कर इस युवा खिलाड़ी की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की पुष्टि की. वह आज से शुरू हुई 83वीं सीनियर नेशनल एंड इंटर-स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप में शामिल होने के लिए अपने 3 अन्य साथियों के साथ गुवाहाटी से शिलांग की यात्रा कर रहे थे. विश्वा के साथ यात्रा कर रहे रमेश संतोष कुमार, अविनाश प्रसन्नाजी श्रीनिवासन और किशोर कुमार को भी सड़क दुर्घटना में गंभीर चोटें आईं. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने तीनों की स्थिति स्थिर बताया है.

टीटीएफआई ने अपने बयान में कहा, विपरीत दिशा से आ रहा एक 12-पहिया ट्रेलर, उमली चेक पोस्ट के ठीक बाद, शांगबांग्ला में सड़क के डिवाइडर से हुई टक्कर के बाद अनियंत्रित होकर टैक्सी से टकरा गया और खाई में गिर गया. टैक्सी चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि विश्वा को नॉर्थ ईस्टर्न इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज ले आया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सीनियर नेशनल एंड इंटर-स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप के आयोजकों ने मेघालय सरकार की मदद से विश्वा और उनके तीन साथियों को अस्पताल पहुंचाया.

दीनदयालन विश्वा भारत के एक उभरते हुए टेबल टेनिस प्लेयर थे. इस छोटी सी उम्र में ही उनके नाम कई राष्ट्रीय रैंकिंग खिताब और अंतरराष्ट्रीय पदक के दर्ज हो चुके थे. इस होनहार खिलाड़ी को, 27 अप्रैल से ऑस्ट्रिया के लिंज में शुरू हो रहे डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करना था. विश्वा, अन्ना नगर में कृष्णास्वामी टीटी क्लब से प्रशिक्षित हुए थे. रामनाथ प्रसाद और जय प्रभु राम ने उनको ट्रेनिंग दी थी. भारत के स्टार टेबल टेनिस प्लेयर अचंत शरत कमल भी विश्वा दीनदयालन की प्रतिभा के कायल थे और उनकी प्रशंसा कर चुके थे. शरत कमल ने विश्वा को एक उच्च प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया था.

विश्वा का स्टारडम की ओर बढ़ना भी काफी संघर्षों से भरा था. वह कैडेट से सब-जूनियर, फिर जूनियर सेक्शन में आए. विश्वा उस हर युवा के लिए प्रेरणास्रोत थे, जो जीवन में संघर्ष करते हुए कुछ कर गुजरने का सपना रखते हैं. उन्होंने कैडेट और सब-जूनियर कैटेगरी में कई राष्ट्रीय खिताब भी जीते थे. दीनदयालन विश्वा का इस छोटी उम्र में निधन भारतीय खेलों के लिए एक बड़ा झटका है. मेघालय टेबल टेनिस संघ के उपाध्यक्ष ब्रूस पी मारक और महासचिव चिरंजीब चौधरी ने एक अत्यंत प्रतिभाशाली और होनहार टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्वा के निधन पर शोक व्यक्त किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा बोले- श्रीलंकाई खिलाड़ी तुरंत आईपीएल छोड़ें और देश का सहयोग करें

पंजाब के जालंधर में इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या, टूर्नामेंट के दौरान घटना को दिया अंजाम

यूक्रेन से जंग के बीच रूस के टेनिस खिलाड़ी ने कैमरे पर लिख दिया- No War Please

शतरंज: भारत के युवा ग्रैंडमास्टर 16 साल के प्रागननंदा ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी कार्लसन को हराया

आईपीएल में शामिल खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा मेहनत नहीं करते : सुनील गावस्कर

Leave a Reply