दिल्ली कैपिटल्स को बड़ी राहत, 24 घंटे के अंदर पॉजिटिव से नेगेटिव हुआ खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स को बड़ी राहत, 24 घंटे के अंदर पॉजिटिव से नेगेटिव हुआ खिलाड़ी

प्रेषित समय :19:18:01 PM / Mon, Apr 18th, 2022

मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए बड़ी राहत की खबर है. रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान कोविड -19 पॉजिटिव पाया गया विदेशी खिलाड़ी आरटी-पीसीआर टेस्ट में नेगेटिव पाया गया है.

क्रिकेट की वेबसाइट ईएसपीएन क्रिक इंफो की मानें तो खिलाड़ी नेगेटिव आया है, लेकिन टीम ऑफिशल और बीसीसीआई की ओर से अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. दूसरी ओर, बीसीसीआई ने बुधवार (20 अप्रैल) को पंजाब किंग्स के खिलाफ लीग मैच के लिए पुणे रवाना होने से पहले एक बार फिर जांच कराने का फैसला किया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शनिवार को टीम की स्थिरता के बाद नियमित रैपिड एंटीजन टेस्ट में खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया था तो पूरी टीम को क्वारंटीन होना पड़ा है. इस मैच में कैपिटल्स को 16 रन से हार का सामना करना पड़ा था. वह पॉजिटिव पाए जाने वाले टीम के तीसरे सदस्य थे. इससे पहले फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और मालिश करने वाली टीम के एक सदस्य को कोविड का शिकार पाया गया था. इन दोनों को पहले ही क्वारंटीन किया जा चुका है.

ऑस्ट्रेलिया के एक हरफनमौला खिलाड़ी में बीमारी के कुछ लक्षण दिखे, जिसके बाद रैपिड एंटीजन जांच का नतीजा पॉजिटिव आया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने सोमवार को बताया था, दिल्ली कैपिटल्स को आज पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन दल के सभी सदस्यों को अपने-अपने कमरे में ही रुकने के लिए कहा गया है. यह पता लगाने के लिए आरटी पीसीआर किया जा रहा है.

बता दें कि फरहार्ट को वानखेड़े स्टेडियम में कैपिटल्स के रॉयल चैलेंजर्स खेलने से एक दिन पहले पॉजिटिव पाया गया था. इसकी वजह से टीमों के प्लेयर्स को सोशल डिस्टैंस बनाने की सलाह दी गई थी और इसी की वजह से खिलाडिय़ों ने मैच के बाद के पारंपरिक हैंडशेक से भी परहेज किया. आईपीएल के नियमों के अनुसार, टूर्नामेंट बायो बबल में पॉजिटिव पाए जाने किसी भी व्यक्ति को कम से कम सात दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होता है. नेगेटिव पाए जाने के बाद ही बायो बबल में वापसी होगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया, डिकॉक ने जड़ा दूसरा अर्धशतक

दिल्ली कैपिटल्स को झटका- डेविड वॉर्नर आईपीएल के शुरुआती 4-5 मैच नहीं खेलेंगे

रिकॉर्ड 9वीं बार IPL के फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को दी मात

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 विकेट से हराया, अंक तालिका में टॉप पर बनाई जगह

दिल्ली कैपिटल्स का विजय अभियान जारी, हैदराबाद को आठ विकेट से हराया

फेल हुआ हैदराबाद का बैटिंग लाइन-अप, दिल्ली कैपिटल्स के सामने 135 का टारगेट, रबाडा ने झटके तीन विकेट

Leave a Reply