दिल्ली में राज्य सरकार 18 से 59 तक के लोगों को लगवायेगी मुफ्त बूस्टर डोज

दिल्ली में राज्य सरकार 18 से 59 तक के लोगों को लगवायेगी मुफ्त बूस्टर डोज

प्रेषित समय :17:43:31 PM / Fri, Apr 22nd, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए बड़ा निर्णय लिया है. दिल्ली सरकार ने गुरुवार को 21 अप्रैल से 18-59 आयु वर्ग के लिए कोविड वैक्सीन की मुफ्त बूस्टर डोज का टीकाकरण कराने की घोषणा की है. गुरूवार को दिल्ली एक बार फिर से कोरोना के मामलों वृद्धि देखी गई. जिसके बाद सरकार ने यह निर्णय लिया.

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों लगातार कोरोना मामलों में तेजी देखी जा रही है. जिसको लेकर सरकार और आमजन की चिंताएं बढ़ गई हैं. गुरुवार दिल्ली के हेल्थ बुलेटिन में एक बाद फिर से कोरोना के मामलों उछाल देखा गया. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 965 नए मामले सामने आए हैं और एक मरीज की कोविड से मौत हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 635 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. दिल्ली में कुल सक्रिय मामले अब 2,970 हैं. वहीं कुल पॉजिटिविटी दर 4.71 फीसदी है. वहीं लगातार कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने 21 अप्रैल से 18-59 आयु वर्ग के लिए मुफ्त बूस्टर खुराक की घोषणा की है .

स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं और 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को बूस्टर खुराक पहले से ही मुफ्त प्रदान की जा रही है. मुफ्त बूस्टर खुराक का लाभ लेने के लिए दिल्ली के लिए कोविन पोर्टल में जरूरी भी बूस्टर खुराक के लिए पात्र हैं. ऐसे में इसके लिए कोई नए पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों में गैंगवार, 15 कैदी हुए घायल

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में सुरक्षाकर्मी ने की फायरिंग, गोली चलने से फैली सनसनी

देश में बढ़ा कोरोना की चौथी लहर का खतरा: दिल्ली में मिले ओमिक्रॉन के 9 सब-वैरिएंट

दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर सुप्रीम कोर्ट ने दिए यथास्थिति बनाये रखने के आदेश

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप

Leave a Reply