जबलपुर मेडिकल में 12वीं पास युवक बना था आर्थो डॉक्टर, दलाली करने दूसरा युवक बना था वार्ड ब्वाय, दोनों गिरफ्तार

जबलपुर मेडिकल में 12वीं पास युवक बना था आर्थो डॉक्टर, दलाली करने दूसरा युवक बना था वार्ड ब्वाय, दोनों गिरफ्तार

प्रेषित समय :20:52:27 PM / Fri, Apr 22nd, 2022

जबलपुर. नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कालेज अस्पताल में आज शुक्रवार की दोपहर सुरक्षा विभाग ने एक युवक को मरीज की जांच करते और एक अन्य युवक को वार्ड ब्वाय बनकर मरीजों से रुपये वसूलते हुए पकड़ा. जांच में पाया गया कि डॉक्टर बना युवक मात्र 12वीं पास है और वह मेडिकल कालेज परिसर में घूम-घूमकर दूरदराज से इलाज के लिए आने वाले मरीजों की जांच करने के नाम पर रुपये वसूलता था.

जबलपुर मेडिकल प्रबंधन के मुताबिक आज दोपहर 12.30 बजे न्यू आर्थोपेडिक विभाग के सामने एक युवक डॉक्टर की वेशभूषा में मरीज का इलाज और जांच करते हुए पाया गया. संदेह के आधार पर सुरक्षा विभाग ने पूछताछ की, तो उसने अपना नाम डॉ. शनि चक्रवर्ती (पीजी फाइनल ईयर) सीनियर डॉक्टर बताया.

ऐसे खुली पोल

सुपरवाइजर विकास नायडू के मुताबिक सुरक्षा विभाग ने इसकी पुष्टि अस्थि रोग विभाग के सीनियर डॉक्टर से की. लेकिन वहां से बताया गया कि इस नाम का कोई भी डॉक्टर नहीं है. इस पुष्टि के बाद सुरक्षा विभाग उसे पकड़ कर अधीक्षक कार्यालय पहुंचा. वहां पूछताछ में उसने अपना नाम शनि चक्रवर्ती (23) बताया. विजय नगर मुस्कान प्लाजा के पास रहने वाला शनि महज 12वीं पास है. वह पिछले 6 दिनों से गले में स्टेथिस्कोप लटका कर मेडिकल कॉलेज के वार्ड में घूम रहा था. वह मरीजों का इलाज करने से लेकर परिजनों को डॉट-डपट भी लगाता था.

नगदी भी बरामद

सुरक्षा विभाग की टीम ने उसकी तलाशी में 9500 रुपए जब्त किए हैं. ये रकम मरीजों के परिजनों से लेना बताया जा रहा है. हालांकि शनि चक्रवर्ती का दावा है कि ये पैसे उसके पिता ने बाइक बनवाने के लिए दिए थे. उसके मोबाइल में विक्टोरिया अस्पताल के कई सीनियर डॉक्टरों के नंबर भी मिले. उसने पहले सुरक्षा कर्मियों को धौंस में भी लेने की कोशिश की थी. अपनी पहचान सीएमएचओ सहित अन्य से होना बता रहा था. टीम ने जब उससे कहा कि बात कराओ तो सामने वाले एक भी अधिकारी उसका कॉल ही नहीं रिसीव किए.

वार्ड ब्वाय बना दूसरा युवक पकड़ा गया

सुरक्षा टीम ने दोपहर में ही 21 वर्षीय परसवाड़ा धनवंतरी नगर निवासी सोनू चौधरी नाम के युवक को भी दबोचा. वो खुद को वार्ड ब्वाय बता कर अस्थि रोग विभाग के सामने मरीज के परिवार जनों से पैसे ले रहा था. दलाली करते हुए उसे रंगे हाथ पकड़ा गया. दोनों को अधीक्षक के निर्देश पर गढ़ा पुलिस के सुपुर्द करते हुए एफआईआर दर्ज कराने लिखित शिकायत दी गई है. गढ़ा पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर मेडिकल अस्पताल पहुंचे कलेक्टर: ओपीडी में नहीं मिले डाक्टर, चारों ओर गंदगी देख भड़के

जबलपुर मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस संचालकों की गुंडई, बेटे से मारपीट के दौरान वृद्ध माँ की ले ली जान

पीजी काउंसलिंग नहीं होने से नाराज जबलपुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर गये, नहीं देंगे सेवायें

जबलपुर मेडिकल कॉलेज में पदस्थ चौकीदार की कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद मौत, निष्पक्ष जांच की मांग

जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी का नया कारनामा, एक नामाकंन, दो स्टूडेंटस

Leave a Reply