जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी का नया कारनामा, एक नामाकंन, दो स्टूडेंटस

जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी का नया कारनामा, एक नामाकंन, दो स्टूडेंटस

प्रेषित समय :19:59:49 PM / Mon, Aug 16th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर.  मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी का एक और कारनामा सामने आया है, जिसमें नर्सिंग प्रथम वर्ष की परीक्षा को नामाकंन जारी किया, लेकिन छात्रा के स्थान पर दूसरे छात्र के नाम पर प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया, इसी तरह एक एक छात्रा के नामाकंन पर दूसरी छात्रा को प्रवेश पत्र दे दिया, ये सारा खेल रिजल्ट बनाने वाली ठेका कंपनी माइंड लाजिस्क ने यूनिवर्सिटी के कुछ अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर रचा है. 

बताया गया है कि एक ही रजिस्टे्रशन नम्बर पर दो छात्र-छात्राओं को प्रवेश पत्र जारी करने का मामला तूल पकड़ते ही आरोप लगने लगे कि अवैध तरीके से छात्र-छात्राओं को परीक्षा में रिजल्ट तैयार किया गया, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने मामला सामने आने पर जांच कर जिम्मेदारों पर कार्यवाही करने की बात कही है, बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष में प्रवेश के वक्त छात्रा को नामाकंन जारी हुआ, इसी नामाकंन पर दूसरे छात्र को प्रवेश पत्र जारी हो गया, जिस नामाकंन पर छात्रा को प्रवेश दिया गया, इसी नामाकंन पर बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष मुख्य व सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए फरवरी 2020 में दूसरे छात्रा को प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया.  एक ही नामाकंन पर दो छात्र व छात्राओं को जारी करने का मामला अब तूल पकडऩे लगा है, अब आरोप लग रहे है कि अवैध तरीके से छात्र-छात्राओं को परीक्षा में शामिल करके परीक्षा परिणाम तैयार किया गया है.  

चर्चाओं में यह बात सामने आई है कि नामाकंन में हेराफेरी का खेल, कालेज, यूनिवर्सिटी से लेकर ठेका कंपनी के साथ सांठगांठ से हुआ है.  खबर यह है कि कालेज में प्रवेश लेने के बाद सीट छोडऩे वाले स्टूडेंट्स के नाम पर यह घोटाला किया गया है, कमाई के चक्कर में कालेज ने खाली सीटों पर दूसरे स्टूडेंट्स को प्रवेश दे दिया, यह सारा खेल नामाकंन की तारीख निकलने पर किया गया, ठेका कंपनी की मिलीभगत से पुराने नामाकंन पर ही नए प्रवेश दे दिए गए, यहां तक कि एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए.  नियम की बात की जाए तो यूनिवर्सिटी में एक स्टूडेंट्स में एक छात्र को ही एक ही बार नामाकंन प्रदान किया जाता है, ये किसी दूसरे को जारी नहीं हो सकता है, विश्वविद्यालय स्तर पर ही सत्यापन की प्रक्रिया होती है, लेकिन यहां पर कंपनी ने एक ही नामाकंन पर दो अलग अलग परीक्षार्थियों के नाम पर दर्ज गड़बड़ी को कैसे नहीं पकड़ा.  
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मुर्गी-बैटरी चोरी के विवाद पर युवक को चाकुओं से गोदा

एमपी: इंदौर-जबलपुर संभाग में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का अलर्ट, यह है प्रदेश के जिलों में बारिश का अनुमान

जबलपुर में प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने किया ध्वजारोहण

जबलपुर में प्रभारी मंत्री भार्गव ने किया ध्वजारोहण: किया प्रदेश में एकता-अखंडता बनाये रखने का आह्वान

एमपी के जबलपुर में फिर बढऩे लगे कोरोना के पाजिटिव मामले

एमपी में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेन्द्र खटीक निकालेगें आर्शीवाद यात्रा, जबलपुर में 23 अगस्त को पहुंचेगी

Leave a Reply