राणा कपूर का दावा: प्रियंका गांधी से हुसैन की पेंटिंग खरीदने के लिए कांग्रेस नेता ने किया था मजबूर

राणा कपूर का दावा: प्रियंका गांधी से हुसैन की पेंटिंग खरीदने के लिए कांग्रेस नेता ने किया था मजबूर

प्रेषित समय :13:27:07 PM / Sun, Apr 24th, 2022

नई दिल्ली. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में विशेष अदालत में यस बैंक के को-प्रमोटर राणा कपूर के खिलाफ दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. इसमें ईडी ने राणा कपूर के हवाले से बताया कि राणा कपूर को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदने के लिए मजबूर किया गया. इस पेंटिंग के बदले राणा कपूर ने चेक के जरिये दो करोड़ रुपए प्रियंका गांधी को दिए, जिससे सोनिया गांधी का न्यूयॉर्क में इलाज हुआ.

राणा कपूर ने ईडी की पूछताछ में बताया कि तत्कालीन पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने कहा था कि यदि मैंने एमएफ हुसैन की पेंटिंग को खरीदने से मना किया तो न केवल इससे गांधी परिवार से संबंध बनाने में मुश्किल आएगी, बल्कि पद्म पुरस्कार मिलने में भी परेशानी होगी. 

चार्जशीट के अनुसार कपूर ने दावा किया है कि उन्होंने पेंटिंग के एवज में दो करोड़ रुपए का भुगतान चेक के जरिये किया. कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने गोपनीय तरीके से मुझे बताया कि इस पेंटिंग की बिक्री से मिलने वाले धन का उपयोग गांधी परिवार सोनिया गांधी के न्यूयॉर्क में इलाज पर करेगा. कपूर ने ईडी को यह भी बताया कि सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल ने मुझसे कहा था कि गांधी परिवार की इस सही समय पर सोनिया गांधी के उपचार में सहयोग कर मैंने अच्छा काम किया है और पद्म भूषण देने के लिए उनके नाम पर विचार किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि एस बैंक के को-प्रमोटर राणा कपूर को मार्च 2020 में गिरफ्तार किया गया था और इस समय वह न्यायिक हिरासत में हैं. कपूर ने ईडी के सामने दावा किया है कि दिवंगत देवड़ा ने डिनर के दौरान बताया था कि पेंटिंग खरीदने से मना करने का उन पर और यस बैंक पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकते हैं. कपूर के मुताबिक मिलिंद देवड़ा इस पेंटिंग का सौदा करवाने के लिए कई बार मेरे घर आए और दबाव डाला. यही नहीं उन्होंने कई बार अलग-अलग मोबाइल नंबरों से फोन भी किया. कपूर के मुताबिक यह पूरा मामला 2010 का है. देवड़ा उस समय पेट्रोलियम मंत्री थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: सीएम गहलोत का बड़ा बयान, कहा- 1998 से सोनिया गांधी के पास रखा है मेरा इस्तीफा

कोर्ट ने मानहानि मामले में राहुल गांधी को 1 हजार रुपए का भुगतान करने का दिया आदेश, जानिए यह है मामला

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय सूचना आयुक्त का बड़ा बयान: कांग्रेस ने उठाया गांधी जी की हत्या का पूरा फायदा

राहुल गांधी के बयान पर मायावती का पलटवार, कहा- कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली जैसी

बीजेपी-आरएसएस की नफरत की कीमत हर भारतीय चुका रहा, मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

Leave a Reply