देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर जोरदार हमला: पूछा- हनुमान चालीसा पढऩा राजद्रोह है क्या

देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर जोरदार हमला: पूछा- हनुमान चालीसा पढऩा राजद्रोह है क्या

प्रेषित समय :16:05:42 PM / Mon, Apr 25th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा के लेकर इन दिनों राजनीति गर्माई हुई है. इस बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उद्धव ठाकरे पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अराजकता जैसे हालात हैं. पुलिस का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. राणा दंपती की गिरफ्तारी गलत है.

उन्होंने कहा कि हनुमान चालिसा पढऩा राजद्रोह है क्या? पुलिस की ओट में गुंडागर्दी की जा रही है. विरोधी दल के अधिकारों का हनन किया जा रहा है. नवनीत राणा को पानी तक नहीं दिया गया है. पुलिस के होते हमारे नेता किरीट सोमैया पर हमला किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हालात को देखते हुए हमने सर्वदलीय बैठक में नहीं जाने का फैसला लिया है. हिटलर शाही से संघषज़् होता है, संवाद नहीं.

आगे देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एक महिला सांसद को प्रताड़ित किया गया. उन्हें हिरासत में पानी नहीं दिया गया, साथ ही वॉशरुम भी नहीं जानें दिया गया. हम महाराष्ट्र सरकार के हमले का पुरजोर जवाब देंगे. हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं इसलिए अभी शांत हैं. हमलों का जवाब देना भाजपा को आता है. उन्होंने कहा कि जहां तक लाउडस्पीकर का सवाल है. मामले पर सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के फैसले का सम्मान करना पड़ेगा. कोर्ट के आदेश का पालन हिंदू समाज करता है. यह सरकार का काम है कि जो कोर्ट के फैसले का सम्मान नहीं करता, उसपर कार्रवाई करे.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने जो बैठक बुलाई थी, हमने उसका बहिष्कार करने का फैसला किया क्योंकि पिछले 3-4 दिनों में जिस प्रकार से पुलिस का उपयोग करते हुए विरोधी पार्टी के लोगों को जान से मारने का प्रयास किया गया उसके बाद संवाद के लिए जगह कहां बचती है?

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी, इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है? हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे अगर सरकार में हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं. इधर महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा है कि हनुमान चालीसा पाठ करने का विरोध नहीं, लेकिन इसे अपने घर पर करें.

महानगर की एक अदालत ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई पुलिस की हिरासत में भेजने की मांग को खारिज करते हुए उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. एक अधिकारी ने बताया कि नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास में भेजा गया, जबकि उनके पति को ऑर्थर रोड जेल भेजा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद: बीजेपी सांसद नवनीत राणा के बाहर जाने पर पुलिस ने लगाई रोक

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला: धार्मिक जगहों पर इजाजत के बाद ही लगाया जा सकेगा लाउडस्पीकर

महाराष्ट्र के टाइगर रिजर्व में अजीब वारदात, 4 लोगों ने छिपकली से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के जंगल में 'बंगाल मॉनिटर छिपकली' के साथ गैंगरेप, 4 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र: राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज, भरी सभा में लहराई थी तलवार

Leave a Reply