सामने आयी एलआईसी आईपीओ की तारीख, फिलहाल नहीं हुई इश्यू प्राइस की घोषणा

सामने आयी एलआईसी आईपीओ की तारीख, फिलहाल नहीं हुई इश्यू प्राइस की घोषणा

प्रेषित समय :11:02:52 AM / Tue, Apr 26th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम का बहुप्रतीक्षित आईपीओ 4 से 9 मई के बीच आ सकता है. हालांकि आईपीओ के इश्यू प्राइस की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है. सूत्रों के अनुसार कीमत की घोषणा एक या दो दिन में कर दी जाएगी. सूत्रों के अनुसार इश्यू प्राइस 954-960 हो सकता है. इश्यू का आकार अनुमानित 21,000 करोड़ बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि सरकार इस बीमा कंपनी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचना चाहती है. इससे पहले आज ही सरकार ने बहुप्रतीक्षित एलआईसी आईपीओ के लिए बाजार नियामक सेबी के पास संशोधित ड्राफ्ट जमा किया है. सूत्रों के अनुसार यह संशोधित ड्राफ्ट एलआईसी आईपीओ के अनुमानित आकार में की गई कटौती को लेकर था.

पहले यह बात सामने आई थी कि प्रस्तावित आईपीओ में सरकार करीब 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने वाली है. हालांकि बाजार के बदले हालात को देखते हुए सरकार ने पहला ड्राफ्ट जमा किया तो सेबी से 5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की ही अनुमति ली. अब बताया जा रहा है कि इसे और छोटा करते हुए 3.5 प्रतिशत किया गया है.

एलआईसी आईपीओ के लॉन्च होने में पहले ही कई महीनों की देरी हो चुकी है. रूस-यूक्रेन जंग समेत कई कारणों से बाजार में पिछले कुछ समय से बिकवाली का दौर चल रहा है. इसी कारण एलआईसी आईपीओ में देरी हो रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एलआईसी आईपीओ को लेकर बड़ी खबर, मोदी कैबिनेट ने 20 फीसदी एफडीआई को दी मंजूरी

एलआईसी आईपीओ निवेशकों की सेबी के नियम ने बढ़ाई चिंता, सूचीबद्ध होने पर तीन साल में बेचनी पड़ेगी और 20% हिस्सेदारी

डीआरएचपी से खुलासा, एलआईसी के पास लावारिस पड़े हैं 21500 करोड़ रुपये

केेंद्र सरकार ने इतिहास के सबसे बड़े एलआईसी के आईपीओ के लिए सेबी में दी अर्जी, मार्च में हो सकती है लिस्ट

एलआईसी का एम्बेडेड मूल्य 5 लाख करोड़ रुपये से अधिक, DIPAM सचिव तुहिन कांत पांडे ने दी जानकारी

Leave a Reply