twitter अब हुआ टेस्ला के मालिक एलन मस्क का, 44 अरब डॉलर में हुआ सौदा

twitter अब हुआ टेस्ला के मालिक एलन मस्क का, 44 अरब डॉलर में हुआ सौदा

प्रेषित समय :15:43:42 PM / Tue, Apr 26th, 2022

वॉशिंगटन. ट्विटर के नए मालिक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क बन गए हैं. मस्क ने इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर, यानी 3,368 अरब रुपए की डील की हैं. ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने भारतीय समय के मुताबिक रात 12 बजकर 24 मिनट पर एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे में जानकारी दी.

मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4,148 रुपए) चुकाने होंगे. उनके पास पहले से ही ट्विटर में 9त्न की हिस्सेदारी मौजूद है. वे ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर हैं. ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100त्न हिस्सेदारी होगी और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन जाएगी.

इसे कैसे मंजूरी मिली?

रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क के मालिकाना हक वाली कंपनी बनने के बाद ट्विटर के सभी शेयर होल्डर्स को हर शेयर के बदले 54.20 डॉलर यानी 4,148 रुपए कैश मिलेंगे. शेयर की यह कीमत मस्क के ट्विटर में 9त्न की हिस्सेदारी का खुलासा करने से पहले के मुकाबले 38 प्रतिशत ज्यादा है. मस्क ने पिछले हफ्ते कहा था कि उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 46.5 बिलियन डॉलर के फाइनेंस का इंतजाम किया है. इसके बाद ट्विटर के बोर्ड ने मस्क के ऑफर पर नए सिरे से विचार किया. रविवार को मस्क के ऑफर पर चर्चा के लिए ट्विटर के बोर्ड की अहम बैठक भी हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्वीटर के बोर्ड ने मंजूर किया एलन मस्क का ऑफर, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान

एलन मस्क की हर घंटे की कमाई 100 अरब रुपये से ज्यादा, टेस्ला के शेयर में साल के पहले दिन आया 13.5% का उछाल

अमेरिका में बनाएंगे इतिहास, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क देंगे 85 हजार करोड़ रुपये का टैक्स

इस भारतीय को मिला 2.3 बिलियन डॉलर का पैकेज, एलन मस्क को मिलेगी टक्कर

एलन मस्क को टाइम मैगज़ीन ने चुना पर्सन ऑफ़ द ईयर

Leave a Reply