दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया, केकेआर की लगातार 5वीं हार

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया, केकेआर की लगातार 5वीं हार

प्रेषित समय :08:43:28 AM / Fri, Apr 29th, 2022

मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स ने 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया. मौजूदा सीजन में टीम ने दूसरी बार कोलकाता को मात दी. मैच में केकेआर ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 146 रन बनाए थे. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने 3 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए. जवाब में दिल्ली ने लक्ष्य को 19 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. वॉर्नर 42 रन बनाकर आउट हुए. केकेआर ने लगातार 5वां मैच गंवाया. टीम अब तक 9 में से सिर्फ 3 मैच ही जीत सकी है और 6 में उसे हार मिली है. वहीं दिल्ली ने अब तक 4 मुकाबला गंवाया है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी. उमेश यादव ने पहली गेंद पर पृथ्वी शॉ को आउट किया. नंबर-3 पर उतरे मिशेल मार्श बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 7 गेंद पर 13 रन बनाकर तेज गेंदबाज हर्षित राणा का शिकार हुए. हर्षित इस मैच से आईपीएल डेब्यू कर रहे थे. दिल्ली ने 2 विकेट सिर्फ 17 रन पर गंवा दिए थे.
डेविड वॉर्नर और ललित यादव ने तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़कर टीम काे संभालने की कोशिश की. वाॅर्नर 26 गेंद पर 42 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए. 8 चौका लगाया. इसके बाद ललित भी चलते बने. उनका विकेट ऑफ स्पिनर सुनील नरेन को मिला. उन्होंने 29 गेंद पर 22 रन बनाए. एक चौका और एक छक्का जड़ा. कप्तान ऋषभ पंत फेल रहे और 5 गेंद पर 2 रन बनाकर उमेश का तीसरा शिकार हुए. टीम ने 3 विकेट सिर्फ 2 रन के अंतराल पर गंवा दिए.

84 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद मैच रोमांचक हो गया था. इसके बाद अक्षर पटेल और रोवमैन पॉवेल ने टीम को संभाला. लेकिन तेज रन लेने के चक्कर में अक्षर रन आउट हो गए. उन्होंने 17 गेंद पर 24 रन बनाए. 2 चौका और एक छक्का लगाया. टीम को 30 गेंद पर 34 रन बनाने थे और 4 विकेट हाथ में थे. नरेन ने 16वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए.
17वां ओवर वेंकटेश अय्यर ने डाला. पहली गेंद पर पॉवेल ने छक्का और चौथी गेंद पर चौका जड़ा. इस ओवर में कुल 14 रन बने और केकेआर के हाथ से मैच निकल गया. 18वें ओवर में पॉवेल ने टिम साउदी के ओवर में भी छक्का जड़ा. ओवर में 12 रन बने. 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर पॉवेल ने छक्का मारकर जीत दिलाई. पॉवेल 16 गेंद पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे. एक चौका और 3 छक्का लगाया. वहीं शार्दुल ठाकुर 14 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट नहीं हुए.

इससे पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जवाब में केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही थी. टीम ने 35 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर एरॉन फिंच 3 और वेंकटेश अय्यर सिर्फ 6 रन बना सके. बाबा इंद्रजीत 6 और सुनील नरेन शून्य पर आउट हुए. इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा ने टीम को संभाला.कुलदीप यादव ने 14वें ओवर में अय्यर और आंद्रे रसेल को आउट करके केकेआर को बड़ा झटका दिया. अय्यर ने 37 गेंद पर 42 रन बनाए. 4 चौके लगाए. वहीं रसेल 3 गेंद पर बिना रन बनाए स्टंप हो गए. नीतीश राणा ने अर्धशतक लगाकर टीम का स्कोर 140 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 34 गेंद पर 57 रन बनाए. 3 चौके और 4 छक्के जड़े. रिंकू सिंह ने भी 16 गेंद पर 23 रन का योगदान दिया. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

आईपीएल में एसआरएच की लगातार 5वीं जीत, एकतरफा मैच में बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया, 8 ओवर्स में ही जीता मुकाबला

आईपीएल: रोमांचक मैच में गुजरात ने कोलकाता को 8 रन से हराया, केकेआर की लगातार चौथी हार

आईपीएल नो-बॉल विवाद: पंत-शार्दुल पर लगा जुर्माना, दिल्ली के सहायक कोच को किया बैन

Leave a Reply