गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से दी मात, 8 जीत के साथ प्ले ऑफ में जगह पक्की

गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से दी मात, 8 जीत के साथ प्ले ऑफ में जगह पक्की

प्रेषित समय :19:56:56 PM / Sat, Apr 30th, 2022

मुंबई. आईपीएल 22 के 43वें मैच में गुजरात ने आरसीबी को छह विकेट से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 170 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात ने 19.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया. राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने एकबार फिर गुजरात की जीत में अहम भूमिका निभाई. अपना 100वां आईपीएल मैच खेल रहे हार्दिक पंड्या कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और सिर्फ 3 रन बनाकर शाहबाज अहमद की गेंद पर कैच आउट हो गए.

शुभमन-साहा की शानदार साझेदारी

171 के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात को मैच में शानदार शुरुआत मिली. ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े. साहा का विकेट हसरंगा ने लिया. पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जडऩे वाले साहा ने मैच में 22 गेंद में 29 रन बनाए. उनके बल्ले से 4 चौके निकले. वहीं, शुभमन एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 31 रन पर आउट हो गए. उनका विकेट शाहबाज अहमद ने लिया.

बेंगलुरु के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए. उन्होंने 53 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली. कोहली ने 14 पारियों के बाद पचासा जड़ा है. वहीं, रजत पाटीदार ने धुआंधार 52 रन बनाए. गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट प्रदीप सांगवान ने लिए. आईपीएल 2022 में पहला मुकाबला खेल रहे इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. मैक्सवेल ने भी मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली और सिर्फ 18 गेंद में 33 रन जड़ दिए. वहीं, आज के मैच में कार्तिक का बल्ला नहीं चला और वो सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए.

14 पारियों बाद आया विराट का पचासा

गुजरात के खिलाफ विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी की है. उन्होंने 53 गेंद में 58 रन की पारी खेली. उनके बल्ले से 6 चौका और 1 छक्का निकला. ये आईपीएल  2022 में विराट की पहली फिफ्टी है. 14 पारियों बाद विराट को दर्शकों के सामने बल्ला उठाने का मौका मिला. हालांकि, उनकी पारी थोड़ी धीमी रही और उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 109 का था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात टाइटंस

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची गुजरात जाइटंस

बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

आईपीएल में एसआरएच की लगातार 5वीं जीत, एकतरफा मैच में बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया, 8 ओवर्स में ही जीता मुकाबला

आईपीएल: रोमांचक मैच में गुजरात ने कोलकाता को 8 रन से हराया, केकेआर की लगातार चौथी हार

Leave a Reply