रूस-यूक्रेन संकट के बीच तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर जायेंगे पीएम मोदी, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

रूस-यूक्रेन संकट के बीच तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर जायेंगे पीएम मोदी, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

प्रेषित समय :14:00:00 PM / Sun, May 1st, 2022

नई दिल्ली. रूस-यूक्रेन संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तीन दिवसीय यूरोप यात्रा पर जायेंगे. पीएम मोदी 2 मई से तीन देशों का दौरा करेंगे. पीएम मोदी सोमवार को जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की यात्रा पर रवाना होंगे. यह इस साल होने वाली उनकी पहली विदेश यात्रा है.

सरकारी सूत्रों के अनुसार इस दौरान वह 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे और तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उन देशों में वह लगभग 65 घंटे बिताएंगे. उन्होंने कहा कि मोदी सात देशों के आठ नेताओं के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकें करेंगे. प्रधानमंत्री भारतीय मूल के हजारों लोगों से संवाद करेंगे.

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी 50 वैश्विक व्यवसायियों से भी बातचीत करेंगे. मोदी 2 मई को जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे. यह इस साल होने वाली उनकी पहली विदेश यात्रा है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री पहले जर्मनी जाएंगे, उसके बाद डेनमार्क और फिर चार मई को वापसी में कुछ समय के लिए पेरिस में रुकेंगे.

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी जर्मनी और डेनमार्क में एक-एक रात बिताएंगे. उनकी यह यात्रा ऐसे समय होगी, जब यूक्रेन संकट जारी है और रूस की कार्रवाई ने लगभग पूरे यूरोप को उसके विरुद्ध एकजुट कर दिया है. पीएम मोदी की इस यात्रा और बैठकों को काफी अहम माना जा रहा है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोर्ट में स्थानीय भाषाओं को प्रोत्साहन देने से बढ़ेगा नागरिकों का न्याय प्रणाली में भरोसा: पीएम मोदी

भारत सेमीकंडक्टर का हब बनेगा, ग्लोबल सप्लाई चेन में होगा मुख्य भागीदार : पीएम मोदी

2014 के बाद से नॉर्थ ईस्ट में मुश्किलें कम हो रही हैं, लोगों का हो रहा विकास: पीएम मोदी

मोदी कैबिनेट ने लिये बड़े फैसले, उर्वरकों पर 60,939 करोड़ की सब्सिडी को मंजूरी, पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि की मियाद बढ़ाई

असम में पीएम मोदी ने उद्योगपति रतन टाटा के साथ राज्य में 6 कैंसर अस्पतालों का किया उद्घाटन, 7 नये अस्पतालों की आधारशिला भी रखी

Leave a Reply