2014 के बाद से नॉर्थ ईस्ट में मुश्किलें कम हो रही हैं, लोगों का हो रहा विकास: पीएम मोदी

2014 के बाद से नॉर्थ ईस्ट में मुश्किलें कम हो रही हैं, लोगों का हो रहा विकास: पीएम मोदी

प्रेषित समय :12:25:16 PM / Thu, Apr 28th, 2022

दीफू. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम दौरे पर हैं. अपने दौरे में पीएम मोदी ने 7 नए कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया. वहीं दीफू में आयोजित रैली के दौरान पीएम मोदी ने असम के लोगों से कहा कि डबल इंजन की सरकार, जहां भी हो वहां सबका साथ, सबका विकास की भावना से काम करती है. प्रदेश में डबल इंजन की सरकार डबल विकास कर रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि बीते आठ सालों में प्रदेश में हिंसा के मामलों में 75 फीसदी तक की कमी आई है. पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां 1,000 करोड़ रूपए का शिलान्यास किया गया है. ये सारे संस्थान यहां के युवाओं को नए अवसर देने वाले हैं. आज जो शिलान्यास हुआ है वे सिफज़् इमारत का शिलान्यास नहीं है, बल्कि मेरे नौजवानों का शिलान्यास है.

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से नॉर्थ ईस्ट में मुश्किलें कम हो रही हैं, लोगों का विकास हो रहा है. आज जब कोई असम के जनजातीय क्षेत्रों में आता है, नॉर्थ ईस्ट के दूसरे राज्यों में जाता है, तो हालात को बदलते देखकर उसे भी अच्छा लगता है. आज असम में भी 2600 से अधिक अमृत सरोवर बनाने का काम शुरु हो रहा है. सरोवरों का निर्माण पूरी तरह से जनभागीदारी पर आधारित है. ऐसे सरोवरों की तो जनजातीय समाज में एक समृद्ध परंपरा रही है. इससे गांवों में पानी के भंडार तो बनेंगे ही, इसके साथ-साथ ये कमाई के भी स्रोत बनेंगे.

असम की जनता ने जो आशीर्वाद दिए उसके लिए आप सबका आभार. यह सुखद संयोग है कि आज जब आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तब हम इस धरती के महान सपूत लचित बोरफुकान की 400 वीं जयंती मना रहे हैं. उनका जीवन राष्ट्रभक्ति और राष्ट्रशक्ति की प्रेरणा है. कार्बी आंगलोंग से देश के इस महान नायक को मैं नमन करता हूं.

असम में पीएम मोदी 7 कैंसर अस्पतालों का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन हुआ. और सात अन्य का शिलान्यास किया गया. कार्यक्रम के दौरान असम के राज्यपाल जगदीश मुखी, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा समेत कई और लोग मौजूद थे. पीएम मोदी डिब्रूगढ़, बारपेटा, तेजपुर, जोरहाट, लखीमपुर, कोकराझार और दरांग में सात कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया.

इससे पहले असम पहुंचने पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया. अपने दौरे में पीएम मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवनज़्मेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी पहली बार पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर कहा, गैर-बीजेपी शासित राज्यों से की वैट घटाने की अपील

पीएम मोदी पर विवादित ट्वीट के मामले में गिरफ्तार जिग्नेश मेवानी को कोर्ट ने दी राहत, मिली जमानत

PM मोदी को मिला पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार, कहा- दुनिया में भारत की सांस्कृतिक राजदूत थीं दीदी

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को दी करोड़ों की सौगात, कहा- यहां जमीनी स्तर पर पहुंच चुका है लोकतंत्र

एक जन-आंदोलन का रूप ले रहा आज़ादी का अमृत महोत्सव: पीएम मोदी

Leave a Reply