फिर लगा महंगाई का झटका: एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 102 रुपये से ज्यादा की वृद्धि

फिर लगा महंगाई का झटका: एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 102 रुपये से ज्यादा की वृद्धि

प्रेषित समय :09:45:50 AM / Sun, May 1st, 2022

दिल्ली. बढ़ती महंगाई के बीच देशवासियों को एक और झटका लगा है. एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की वृद्धि हो गई है. हालांकि आम जनता के लिए राहत की बात यह है कि यह वृद्धि कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर पर की गई है. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढऩे के साथ ही होटल-रेस्त्रां में खाना भी महंगा हो जाएगा.

जानकारी के अनुसार कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में 102.50 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि हो गई है. इससे पहले बीते महीने यानी अप्रैल की पहली तारीख को भी सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल सिलेंडरों के दामों में इजाफा किया था. मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार नेचुरल गैस की कीमतों में हुए बढ़ोत्तरी के कारण कमर्शियल सिलेंडरों के दाम बढ़े हैं. वहीं दिल्ली में दाम बढऩे के बाद अब 19 किग्रा वाले कमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमत 2355 रुपये हो गई है.

1 मई को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढऩे के बाद दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढऩे के बाद 2355.50 रुपये हो गई है. वहीं कोलकाता में इसकी कीमत 2455 रुपये हो गई है. मुंबई में 2307 रुपये में अब एक सिलेंडर मिलेगा. इसके अलावा चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2508 रुपये हो गई हैं.

गौरतलब है कि ईंधन कंपनियों ने इससे पहले बीते महीने घरेलू सिलेंडर के दाम में भी इजाफा किया था. 22 मार्च को रसोई गैस के दाम 50 रुपये का इजाफा किया गया था. दाम बढऩे के बाद दिल्ली में प्रति सिलेंडर गैस की कीमत 949.50 हो गई थी. गौरतलब है कि देश में रसोई गैस के दामों की समीक्षा हर महीने की पहली तारीख को होती है. इसी दिन इसक दाम में बदलाव किए जाते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वाराणसी में महंगाई को काबू करने के लिए हुई तांत्रिक पूजा, 11 नींबुओं की चढ़ाई गई बलि

छत्तीसगढ़ में लगा महंगाई का झटका: विद्युत कंपनी ने की बिजली की कीमत में बढ़ोत्तरी

देश में महंगाई 17 महीने की ऊंचाई पर पहुंची, मार्च में रिटेल महंगाई दर 6.95% रही, घरों का बिगड़ा बजट

फिर लगा महंगाई का झटका: 250 रुपए बढ़े एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम

महंगाई का लगा जोरदार झटका, एलपीजी सिलेंडर के दामों में 105 रुपये का हुआ इजाफा

Leave a Reply