सच्चा प्यार:  युद्ध में दोनों पैर गंवा बैठी यूक्रेनी नर्स से बॉयफ्रेंड ने अस्पताल में रचाई शादी

सच्चा प्यार:  युद्ध में दोनों पैर गंवा बैठी यूक्रेनी नर्स से बॉयफ्रेंड ने अस्पताल में रचाई शादी

प्रेषित समय :08:55:11 AM / Wed, May 4th, 2022

कीव. रूस और यूक्रेन का युद्ध जारी है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने जान गंवाई है। लेकिन तमाम ऐसे लोग हैं जिनके साथ युद्ध का दर्द जिंदगी भर के लिए जुड़ गया है। लिसिचांस्क की 23 साल की नर्स ओक्साना भी इनमें से एक हैं। यूक्रेन युद्ध में 27 मार्च को ओक्साना के पैरों के पास एक लैंडमाइन फटा जिसमें उन्होंने अपने दोनों पैर और बाएं हाथ की चार उंगलियां गंवा दी।
इस हालात में भी ओक्साना का साथ उनके बॉयफ्रेंड विक्टर ने नहीं छोड़ा। दोनों ने हॉस्पिटल वार्ड में शादी कर ली है। दोनों का एक वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें विक्टर अपनी पत्नी को गोद में लेकर नाच रहे हैं। अस्पताल के अन्य मरीज दोनों की खुशी में शामिल हुए।

वीव मेडिकल एसोसिएशन ने एक बयान में कहा कि ओक्साना विक्टर के साथ अपने घर जा रही थी। तभी उसने एक माइल पर पैर रख दिया। जब वह लैंडमाइन के बारे में विक्टर को आगाह करने के लिए मुड़ी तो धमाका हो गया। इस धमाके में विक्टर को खरोच तक नहीं आई, लेकिन ओक्साना बुरी तरह घायल हो गई। ओक्साना का चार ऑपरेशन डॉक्टरों ने किया और बाद में उन्हें नीप्रो शिफ्ट किया गया। कृत्रिम अंग लगाने के बाद नवविवाहित शादी शुदा जोड़े को लवीव ले जाया जाएगा।

ओक्साना और विक्टर पिछले छह सालों से रिलेशनशिप में हैं। जब ओक्साना घायल हुई तो दोनों ने यह फैसला किया कि जिंदगी में आगे क्या होगा ये नहीं पता, इसलिए अब साथ-साथ रहने को और नहीं टालना चाहिए। यूक्रेन की संसद ने भी ट्वीट कर ओक्साना और विक्टर की स्पेशल लव स्टोरी को शेयर किया और दोनों को शादी की बधाई दी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूस-यूक्रेन संकट के बीच तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर जायेंगे पीएम मोदी, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

केन्द्र सरकार टीवी न्यूज चैनलों पर सख्त, यूक्रेन युद्ध, हिंसा और लाउडस्पीकर विवाद के बीच एडवाइजरी जारी

रूस ने किया यूक्रेन के मारियुपोल पर कब्जे का दावा, यूक्रेनी सेना ने मांगी दूसरे देशों से मदद

55 दिनों की जंग के बाद रूसी सेना ने कब्जाया यूक्रेन का पहला शहर

रूस का यूक्रेनी सैनिकों को अल्‍टीमेटम- जिंदा रहना है तो हथियार डाल दें, जान बख्‍श दी जाएगी

Leave a Reply