अजमेर की आनासागर झील में मिले 2000 रुपये के नकली नोटों के बंडल, पुलिस ने किया जब्त

अजमेर की आनासागर झील में मिले 2000 रुपये के नकली नोटों के बंडल, पुलिस ने किया जब्त

प्रेषित समय :20:45:53 PM / Fri, May 6th, 2022

अजमेर. राजस्थान के अजमेर जिले में आने वाली आनासागर झील में शुक्रवार को अचानक 2000 रुपए के नोटों के नकली बंडल तैरने लगे. यहां पैसों को पानी में देख लोग अचरज में पड़ गए. पुलिस ने झील से पूरा कैश बरामद कर लिया है. नोट गीले होने के कारण अभी तक गिनती नहीं हो पाई है. आनासागर एसपी बलदेव सिंह ने बताया कि हमें आनासागर झील में 2000 रुपए के नोटों के बंडल पानी में पड़े होने की जानकारी मिली थी.

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी नोटों को बरामद कर लिया है. पानी में डले रहने के कारण नोट गीले हैं. इस कारण उनकी गिनती नहीं हो पा रही है. एसपी सिंह ने कहा कि जैसे ही नोट सूखते हैं तो गिनती की जाएगी. वहीं पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

नोट नकली बताए जा रहे हैं. हालांकि नोटों पर भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया लिखा बताया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि आनासागर झील के किनारे कुछ लोग टहल रहे थे. इसी दौरान उन्हें एक प्लास्टिक की थैली में 2000 रुपए के नोटों की गड्डियां पानी में तैरती दिखीं. पानी में तैरते इतने नोटों को देख लोग हैरान रह गए. इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने बताया कि नोट नकली हैं. किसी शरारती तत्वों के द्वारा यह हरकत की गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: जोधपुर में झंडा लगाने पर हुआ विवाद, पथराव में कई घायल, इंटरनेट बंद

आईपीएल: राजस्थान ने कोलकाता को दिया 153 का टारगेट, हेटमायर ने 207 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

राजस्थान : 15 साल की बच्ची की हत्या के बाद दुष्कर्म करने वाले 2 हैवानों को पोक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई

राजस्थान: अंतरराष्ट्रीय श्रमिक स्मृति दिवस पर कोटा में सेमीनार, सुरक्षा एवं संरक्षा की शपथ ली

Leave a Reply