रूस का बड़ा ऐलान, बोला- यूक्रेन पर नहीं करेंगे परमाणु हथियारों का उपयोग, पश्चिमी देशों पर बरसा

रूस का बड़ा ऐलान, बोला- यूक्रेन पर नहीं करेंगे परमाणु हथियारों का उपयोग, पश्चिमी देशों पर बरसा

प्रेषित समय :17:21:46 PM / Fri, May 6th, 2022

मॉस्को. रूस ने यूक्रेन युद्ध के दौरान परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की संभावना को खारिज कर दिया है. रूसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एलेक्सी जैतसेव ने इस बात की जानकारी दी. फॉरेन मिनिस्ट्री की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया कि, यूक्रेन पर रूस की सैन्य कार्रवाई को लेकर पश्चिमी देश न्यूक्लियर वॉर की चर्चा करने लगे हैं, लेकिन ऐसा कहना गलत है.

खबरों के मुताबिक, रूस के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एलेक्सी जैतसेव ने संवाददाताओं से कहा कि, रूस द्वारा यूक्रेन पर परमाणु हथियारों के इस्तेमाल को लेकर पश्चिमी देशों के अधिकारी सार्वजनिक रूप से बयानबाजी कर रहे हैं. यह पूरी तरह से गलत है क्योंकि यूक्रेन के खिलाफ मॉस्को की कार्रवाई एक विशेष सैन्य अभियान है.

दरअसल यूक्रेन के साथ जारी सैन्य संघर्ष के बीच रूस की सेना ने परमाणु हमले का अभ्यास किया था. कलिनिनग्राद में रूसी सेना ने परमाणु सक्ष मिसाइल हमले का अभ्यास किया. कलिनिनग्राद बाल्टिक सागर के किनारे पर स्थित रूस का अहम सैन्य अड्डा है और यहां पर न्यूक्लियर मिसाइल के हमले के अभ्यास से पूरा यूरोप खतरा महसूस कर रहा है.

अमेरिकी एजेंसी सीआईए के निदेशक विलियम बर्न्स ने 14 अप्रैल को कहा कि यूक्रेन में रूस को जो झटके लगे हैं, उसे देखते हुए, सामरिक परमाणु हथियारों या कम-उपज वाले परमाणु हथियारों के संभावित खतरे को हल्के में नहीं ले सकता है. वहीं जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज ने भी कहा है कि दुनिया के नेताओं को रूस के परमाणु हथियारों के विस्तार के खतरों को लेकर सतर्क रहना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नकली थीं यूक्रेनियन वॉर गर्ल्स, असल में निकलीं रूसी महिलाएं

रूसी विदेश मंत्री के बयान पर इजराइल ने इसे भयानक ऐतिहासिक त्रुटि बताया

रूस-यूक्रेन संकट के बीच तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर जायेंगे पीएम मोदी, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

रूस ने किया यूक्रेन के मारियुपोल पर कब्जे का दावा, यूक्रेनी सेना ने मांगी दूसरे देशों से मदद

खरीफ के लिए उर्वरक संकट नहीं, रूस ने वक्त से पहले की सप्लाई

Leave a Reply