आगरा : बिना स्कूल आए वेतन ले रही थी शिक्षिका, पढ़ाने के लिए किराए पर रखी थी लड़की

आगरा : बिना स्कूल आए वेतन ले रही थी शिक्षिका, पढ़ाने के लिए किराए पर रखी थी लड़की

प्रेषित समय :09:19:31 AM / Sun, May 8th, 2022

आगरा. उत्तर प्रदेश में आगरा के बेसिक शिक्षा विभाग ने एक बड़ा खुलासा किया है. प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका बिना स्कूल आए वेतन ले रही थी और स्कूल के बच्चों को पढ़ाने के लिए प्रधानाध्यापिका के द्वारा पांच हजार रुपये महीने पर एक युवती को रखा गया था. युवती प्रधानाध्यापिका की जगह स्कूल के बच्चों को पढ़ाती थी.

मंडलीय उप निरीक्षक उर्दू राकेश कुमार व मंडलीय समन्वयक मिड-डे मील राकेश कुमार पाराशर छह मई को जैतपुर कलां स्थित प्राथमिक विद्यालय नगला सुरई का निरीक्षण करने गए थे. स्कूल में जब प्रधानाध्यापिका नहीं मिली तो टीम के द्वारा पूछताछ की गई. निरीक्षण के दौरान किराए पर रखी गई युवती भी स्कूल के मौजूद थी. हालांकि इस मामले में एडी बेसिक महेश चंद्र ने प्रभारी बीएसए को प्रधानाध्यापिका और संबंधित दोषियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द समिति बनाकर पूरे मामले की जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए.
यह है मामला-
6 मई को मंडलीय उप निरीक्षक उर्दू राकेश कुमार व मंडलीय समन्वयक मिड-डे मील राकेश कुमार पाराशर ने जैतपुर कलां स्थित प्राथमिक विद्यालय नगला सुरई का निरीक्षण किया था. स्कूल की प्रधानाध्यापिका सुमन सिंह अनुपस्थित थीं. उपस्थिति पंजिका में देखने से पता चला कि वह 29 अप्रैल से बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित हैं. उपस्थिति पंजिका में 28 अप्रैल को आकस्मिक अवकाश अंकित मिला. पत्र व्यवहार में पंजिका में आकस्मिक अवकाश दर्ज नहीं था. जब टीम ने मिड-डे मील और छात्रों की उपस्थिति पंजिका मांगी तो शिक्षक व शिक्षामित्रों ने बताया कि सभी प्रधानाध्यापिका के पास हैं. इसके बाद यह पूरा मामला सामने आया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आगरा में हाथ बांधकर ट्रेन के आगे कूदे प्रेमी-युगल, रिश्ते में भाई-बहन होने की वजह से गांव वाले शादी के खिलाफ थे

आगरा में ग्रीन गैस पाइप लाइन में लगी आग, दो झुलसे, एक की हालत गंभीर

आगरा में पत्नी से अप्राकृतिक यौन संबंध के मामले में जूता कारोबारी का बेटा गिरफ्तार

आगरा में ताजमहल के नो फ्लाइंग जोन में एयरक्राफ्ट दिखने से मचा हड़कंप, सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

Leave a Reply