सागर-मकरोनिया थर्ड रेल लाइन कार्य का सीआरएस ने 130 किमी की स्पीड से किया इंस्पेक्शन

सागर-मकरोनिया थर्ड रेल लाइन कार्य का सीआरएस ने 130 किमी की स्पीड से किया इंस्पेक्शन

प्रेषित समय :19:20:45 PM / Mon, May 9th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेल, जबलपुर मंडल के कटनी-बीना रेल खंड पर सागर से मकरोनिया स्टेशन के मध्य 07 किलोमीटर तिहरीकरण कार्य का गत 4 मई को रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) मध्य वृत मुंबई मनोज अरोरा द्वारा 130 किलोमीटर प्रतिघंटेकी गति की स्पीड से स्पेशल ट्रेन में निरीक्षण किया गया. इस अवसर पर मुख्यालय से प्रमुख विभागाध्यक्ष, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) एवं मंडल के मंडल रेल प्रबंधक और इंजीनियरिंग, परिचालन, इलेक्ट्रिकल, सिग्नल एवं दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

निरीक्षण के दौरान रेल  संरक्षा आयुक्त ने इस रेलखंड पर संरक्षा एवं सुरक्षा से जुड़े  ट्रैक, ब्रिजों, स्टेशन, संसाधनों, ओएचई लाइन, सम्बद्ध उपकरण तथा सिगनलिंग आदि का निरीक्षण किया और उनके कार्य क्षमता को परखा. इस रेलखण्डों पर सभी प्रकार के रेलवे मापदंडों के अनुसार निर्माण कार्य किया गया है.

सागर से मकरोनिया रेलखण्ड पर 02 रेलवे स्टेशनों सागर तथा मकरोनिया का भी संरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण किया. सागर से मकरोनिया के मध्य रेलखण्ड पर 08 छोटे ब्रिज, 02 रोड़ ओवर ब्रिज, 03 कर्व और 04 समपार फाटक का निर्माण कार्य किया गया है. इस दौरान सागर से मकरोनिया के मध्य तिहरीकरण लाइन पर इलेक्ट्रिक इंजन से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से सफल स्पीड ट्रायल भी किया गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम मध्य रेलवे ने कबाड़ बेचकर नौ माह में जुटा लिया 190 करोड़ रुपये का राजस्व

पश्चिम मध्य रेलवे के सभी कार्यालयों में 50 प्रतिशत उपस्थिति का आदेश

पश्चिम मध्य रेल से चलने वाली चार फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के संचालन की अवधि में विस्तार

पश्चिम मध्य रेलवे में रेलकर्मियों को बटेंगा 88 करोड रुपए बोनस, 52600 कर्मचारी होंगे लाभान्वित

पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक बने सुधीर कुमार गुप्ता, संभाला कार्यभार, जबर्दस्त अनुभवी अधिकारी हैं

Leave a Reply