पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक बने सुधीर कुमार गुप्ता, संभाला कार्यभार, जबर्दस्त अनुभवी अधिकारी हैं

पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक बने सुधीर कुमार गुप्ता, संभाला कार्यभार, जबर्दस्त अनुभवी अधिकारी हैं

प्रेषित समय :17:20:50 PM / Sat, Oct 2nd, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय, जबलपुर के नवागत महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता भारतीय रेल इंजीनियरिंग सेवा 1984 बैच के रेल अधिकारी है. गौरतलब है कि आप ने अपनी स्नातक डिग्री मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, भोपाल से वर्ष 1984 में प्राप्त की. आपने भारतीय रेल सेवा उत्तर पूर्व रेलवे से वर्ष 1986 से प्रारम्भ की. श्री गुप्ता इससे पहले दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य अभियंता के पद पर कार्यरत थे. इसके साथ ही आपको रेलवे की सेवा का 35 वर्षों का अनुभव प्राप्त है.

आप विशेषकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर में प्रमुख मुख्य अभियंता के पद पर कार्य करते हुए बेहतर समन्वय, प्लानिंग एवं प्रबंधन स्थापित करने बड़ी योजनाओं की कार्यप्रणाली का अनुभव प्राप्त है. इसके पूर्व मध्य रेलवे के भुसावल मंडल के मण्डल रेल प्रबंधक के कार्यकाल में रेलवे की विकास कार्यों को गति प्रदान करते हुए सभी विभागों के कार्यों में उत्तरोत्तर वृद्धि हुई. इसके साथ ही पूर्व में विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए उत्तर पूर्व रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे, दक्षिण रेलवे, मध्य रेलवे  एवं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में सेवाएं प्रदान किया है.

आपने दक्षिण पूर्व रेलवे के महत्वपूर्ण पदों पर कार्य करके इंजीनियरिंग के उत्पादन सामान, रेलखण्डों का अनुरक्षण, रेलवे बिल्डिंग एवं रेलवे पुलों का रखरखाव, अनुबंध प्रबंधन के साथ औद्योगिक क्षेत्र आदि का वृहद कार्यानुभव प्राप्त है. इसके अलावा आपने आरडीएसओ/लखनऊ में  निदेशक/ट्रैक के पद पर रहते हुए रेलवे की उच्च गुणवत्ता की जाँच से सम्बंधित सभी जानकारियों का गहनता से अध्ययन किया है. दक्षिण रेलवे में मुख्य ट्रैक इंजीनियर जैसे महत्वपूर्ण पद पर कार्य करते हुए ट्रैक से संबंधित कार्यो की प्लानिंग, बजट एवं उससे बेहतर समन्वय स्थापित किया गया. दक्षिण रेलवे के चेन्नई मण्डल में अपर मण्डल रेल प्रबंधक के पद रहते हुए परिचालन, सुरक्षा, सरंक्षा एवं प्रशासनिक कार्यों में भी जिम्मेदारी से रेलवे में अहम भूमिका निभाई. महाप्रबंधक के रूप में श्री गुप्ता के विस्तृत कार्यानुभव और योग्यताओं से उनके मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में पश्चिम मध्य रेल सफलता के नये आयाम स्थापित करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नागपुर से बांदा जा रही यात्री बस जबलपुर में हाइटेंशन लाइन के पोल से टकराई, बाल-बाल बचे 55 यात्री

जबलपुर में लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही रिश्वत के रुपए फेंककर भागी महिला क्लर्क, देखें वीडियो

जबलपुर में नकाबपोश बदमाशों ने लोडिंग वाहन चालक पर हमला कर लूटे रुपए, मोबाइल फोन

कोर्ट का आदेश: जबलपुर के गोहलपुर थानाप्रभारी अरविंद सहित पांच पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज की जाए

जबलपुर में रेत खनन को लेकर अराध्या ग्रुप के दो पार्टनर गुटों में टकराव, फायरिंग

जबलपुर में पत्थर पटककर कपड़ा व्यापारी की हत्या, सुरक्षा संस्थान के खंडहर हो चुके आवास में फेंकी लाश

Leave a Reply