महिला रेलकर्मी से रेप के आरोपी भोपाल एडीआरएम पर रेलवे बोर्ड की गिरी गाज, तत्काल किया चेन्नई तबादला, कड़ी कार्रवाई होगी

महिला रेलकर्मी से रेप के आरोपी भोपाल एडीआरएम पर रेलवे बोर्ड की गिरी गाज, तत्काल किया चेन्नई तबादला, कड़ी कार्रवाई होगी

प्रेषित समय :15:48:04 PM / Tue, May 10th, 2022

जबलपुर. नर्मदापुरम (पुराना नाम होशंगाबाद) जिले के पिपरिया में एक महिला रेल कर्मचारी के पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) गौरव सिंह पर लगातार कई बार दुष्कर्म किये जाने की पुलिस में कम्पलेंट करने के मामले को रेलवे बोर्ड ने गंभीरता से लेते हुए उनका तबादला तत्काल प्रभाव से सदर्न रेलवे चेन्नई कर दिया है. वहीं इस बात की भी चर्चा है कि रेलवे बोर्ड गौरव सिंह पर और सख्त कार्रवाई कर सकती है, वह पुलिस की जांच पूरी होने का इंतजार कर रही है.

रेलवे  बोर्ड ने वरिष्ठ अधिकारी भोपाल एडीआरएम गौरव सिंह के संबंध में जानकारी मिलने पर सोमवार 9 मई को यह आदेश जारी करते हुए तत्काल ही उन्हेें रिलीव करने के निर्देश पश्चिम मध्य रेल प्रशासन को दिये, जिसके बाद गौरव सिंह को उनके पद से कार्यमुक्त कर दिया गया है.

विवादों से पुराना नाता रहा है

भारतीय रेलवे सिग्नल एवं दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अभियंता गौरव सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है. लगभग 4-5 वर्ष पहले जब वे जबलपुर रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार अभियंता के पद पर पदस्थ रहे, तब उनके खिलाफ पुलिस में कम्पलेंट हुई थी, उन पर कर्मचारियों के साथ गालीगलौच करने व मारपीट करने के आरोप लगे थे. इस मामले मेें उनकी यूनियन के साथ जमकर टकराव हुआ था. यूनियन के विरोध व शिकायत करने के बाद उनका तबादला भोपाल मंडल में किया गया था, जहां पर उन्हें पदोन्नति मिली और वे अपर मंडल रेल प्रबंधक के पद पर कार्यरत रहे.

महिला से दुष्कर्म का यह है आरोप

एडीआरएम पर आरोप है कि उन्होंने महिला सहकर्मी को अनुकंपा नौकरी दिलाने के दौरान उसका शोषण किया. मार्च 2021 से एडीआरएम पीडि़ता के साथ शोषण करते रहे. दो माह पहले ही पीडि़ता की हरदा में शादी हुई. शादी के बाद भी उसे परेशान करते रहे. दो दिन पहले गुरुवार रात को पीडि़ता ने नर्मदापुरम के पिपरिया पहुंचकर हाथ की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास कर रही थी, इसी दौरान आसपास खड़े लोगों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद उसे पुलिस ने पकड़कर बचाया. शुक्रवार को उसे वन स्टॉफ सेंटर लाया गया. देर रात महिला थाना प्रभारी सुरेखा निमोदा ने वन स्टॉफ सेंटर जाकर उसके बयान दर्ज कराए और इसी के आधार पर गौरव सिंह के खिलाफ केस दर्ज हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रीवा में महिला रेलकर्मी से प्लेटफार्म में दुष्कर्म का प्रयास, इंटरसिटी एक्स. में शटिंग के दौरान गार्ड बोगी में बैठे आरोपी ने की वारदात

रेलकर्मी जागरूकता अभियान तेज: डबलूसीआरईयू महामंत्री मुकेश गालव कर रहे तूफानी दौरा, जान रहे कर्मचारियों की समस्याएं

डब्ल्यूसीआरईयू के नेतृत्व में रेलकर्मी जागरूकता अभियान का आगाज 1 अक्टूबर से

पश्चिम मध्य रेलवे में डबलूसीआरईयू का रेलकर्मी जागरूकता अभियान शुरू, जान रही समस्याएं

रेलकर्मी की मौत के बाद उसके खाते से बैंककर्मी ने निकाले 37 लाख रुपए, आरोपी डेबिट वाउचर में करता था फर्जी साइन

Leave a Reply