एमपी के राजगढ़ में दो पक्षों के बीच भारी बवाल: मकान में लगाई आग, प्रशासन की गाडिय़ों में हुई तोडफ़ोड़

एमपी के राजगढ़ में दो पक्षों के बीच भारी बवाल: मकान में लगाई आग, प्रशासन की गाडिय़ों में हुई तोडफ़ोड़

प्रेषित समय :10:19:39 AM / Thu, May 12th, 2022

राजगढ़. मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के करेड़ी गांव में बुधवार देर रात दो पक्षों में हुए जमीनी विवाद ने बड़ा रूप ले लिया. जिसके बाद दोनों पक्षों देर रात दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ. एक मकान को आग लगा दी गई. विवाद के दौरान मौके पर पहुंचे राजगढ़ एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस की गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ कर दी गई. इसके बाद एसपी मौके पर पहुंचे और गुना , सीहोर से फोर्स बुलाकर पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. 

वहीं देर रात में भोपाल रेंज के आईजी इरशाद वली भी मौके पर पहुंच गए. राजगढ़ जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर करेड़ी गांव में रहने वाले आल्लावेली और पूर्व सरपंच मोहन वर्मा के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. बुधवार शाम मोहन गांव से राजगढ़ जा रहा था. गांव से थोड़ी दूर अल्लावेली के बेटे गोलू और असलम ने मोहन को रोक लिया. असलम ने मोहन से गाली गलौच कर दी और फिर दोनों भाइयों ने मोहन के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया. मोहन बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा. आसपास के लोगों ने मोहन के घर ख़बर दी. मोहन का भाई होकम चंद वर्मा वहां पहुंचा तो अल्लावेली और उसके बेटे अलसम, गोलू सहित अन्य लोगों ने होकम के साथ भी मारपीट शुरू कर दी. मारपीट में होकम भी घायल हो गया, जिसे लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया.

मोहन और होकम के मारपीट की घटना की खबर लगते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. नाराज़ भीड़ ने अल्लावेली के घर में आग लगा दी और वहां खड़ी 3 बाइक और कार के कांच तोड़ दिए. गांव में बवाल की खबर लगते ही राजगढ़ से पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची तो नाराज़ लोगों ने खिलचीपुर एसडीएम पल्लवी वैद्य, राजगढ़ तहसीलदार और राजगढ़ कोतवाली थाने गाडिय़ों पर भी पथराव कर दिया.

बवाल बढऩे की खबर मिलने पर राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा, कलेक्टर हर्ष दीक्षित करेड़ी गांव में पहुंच गए. आसपास के थानों के साथ ही गुना, सीहोर जिलों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलवाया गया. रात में करेड़ी गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. उधर हालात का जायजा लेने के लिए रात में भोपाल आईजी इरशाद वली भी करेड़ी गांव पहुंचे. पुलिस ने बवाल करने वाले आरोपियों को चिन्हित कर लिया है. फिलहाल प्रशासन का फोकस गांव में शांति कायम करना है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शादी के 3 दिन पहले दुल्हन का अपहरण, गांव के ही 3 युवकों ने किया दुष्कर्म, एमपी के दतिया में नेताजी के पास मिली

सुप्रीम कोर्ट का आदेश: एमपी में बिना ओबीसी आरक्षण के ही होंगे स्थानीय निकाय व पंचायत चुनाव

एमपी में बिजली गुल से अंधेरगर्दी: विवाह समारोह में बिजली हुई गुल, रस्म के दौरान बदल गई दुल्हनें, फिर हुआ बवाल

एमपी की बिजली कंपनी के अधिकारी पर महिला ने लगाया सनसनीखेज आरोप, कहा- मांग भर कर किया रेप

एमपी: दुल्हन के परिजनों को पसंद नहीं आई दूल्हे की शेरवानी, बारातियों पर कर दिया पथराव

Leave a Reply