एमपी: दुल्हन के परिजनों को पसंद नहीं आई दूल्हे की शेरवानी, बारातियों पर कर दिया पथराव

एमपी: दुल्हन के परिजनों को पसंद नहीं आई दूल्हे की शेरवानी, बारातियों पर कर दिया पथराव

प्रेषित समय :09:58:51 AM / Mon, May 9th, 2022

धार. मध्य प्रदेश में दुल्हन के परिजनों ने सिर्फ इसलिए बारातियों पर पथराव कर दिया, क्योंकि दूल्हे ने धोती-कुर्ता की जगह बारात में शेरवानी पहनी थी. ये अजीब मामला धार के मांगबयडा गांव में सामने आया है, जहां दूल्हे के शेरवानी पहनने पर दुल्हन के घर वाले इतने बौखला गए कि उन्होंने बारातियों के साथ जमकर बद्तमीजी कर दी. ये मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी होने लगी. दूल्हे ने जैसे-तैसे दुल्हन को भगाया और अपनी जान बचाई. 

इस मामले में बताया जा रहा है कि दुल्हन के परिजन चाहते थे कि दूल्हा पारंपरिक धोती-कुर्ता पहनकर आए, लेकिन दूल्हे को शेरवानी पहना देख वे भड़क गए. विवाद के बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ धामनोद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार धार की अर्जुन कॉलोनी में रहने वाले सुंदरलाल की बारात धामनोद के पास मांगबयडा गांव पहुंची थी. यहां जैसे ही उसके फेरे होने का समय आया तो लड़की के घर वाले विवाद करने लगे. दुल्हन के घरवालों ने दुल्हे की शेरवानी पर आपत्ति जताई. वे उसे परंपरा के अनुसार धोती-कुर्ता पहनने का कहने लगे. इधर दूल्हे और उसके घरवालों ने शेरवानी में ही फेरे लेने की बात कही. इस पर विवाद होने लगा.

विवाद बढ़ता देख दुल्हे के घरवाले उठे और गांव में ही रहने वाले अपने रिश्तेदार कुलदीप के घर चले गए. यहां मामले को लेकर चर्चा होने लगी. ये चर्चा अभी चल ही रही थी कि किसी ने आकर बताया कि बारातियों और घरातियों के बीच जमकर मारपीट हो रही है. लोग एक-दूसरे के ऊपर पत्थर बरसा रहे हैं. ये ड्रामा करीब 4 घंटों तक चलता रहा. इसके बाद दोनों पक्षों ने मामला दर्ज कराया.

मौके की नजाकत को देखते हुए दुल्हा दुल्हन को लेकर धार रवाना हो गया. यहां दोनों ने सात फेरे लिए. इस मामले पर दूल्हे का कहना है कि वर-वधू के परिजनों के बीच किसी प्रकार का विवाद नहीं हुआ था. बल्कि, कुछ रिश्तेदार शेरवानी न पहनकर धोती कुर्ता पहनने की जिद करने लगे और उनके बीच विवाद बढ़ गया. धामनोद थाना टीआई सुनील यदुवंशी ने कहा कि दूल्हा-दुल्हन के परिजनों के बीच विवाद की बात सामने आई है. मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. जो भी तथ्य जांच में सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार के 24000 करोड़ से होगा एमपी की विद्युत वितरण कंपनियों का कायाकल्प

एमपी में इस जिले के सरकारी अस्पताल में भरती महिला का इलाज करने पहुंचा तांत्रिक, नर्स सहित अन्य स्टाफ ने रोका तो परिजनों ने किया विवाद

एमपी में बिजली मीटर में लगेगा क्यूआर कोड, उपभोक्ताओं को मिलेगा सटीक बिल

एमपी के इस गांव में सरपंच ने सुनाया तुगलकी फरमान, 2 मटके से ज्यादा पानी लेने पर होगी कार्रवाई

एमपी के इंदौर में दर्दनाक हादसा: दो मंजिला मकान में आग लगने से 7 लोगों की मौत

Leave a Reply