जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने SPO को मारी गोली, इलाज के दौरान हुई मौत

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने SPO को मारी गोली, इलाज के दौरान हुई मौत

प्रेषित समय :14:02:17 PM / Fri, May 13th, 2022

पुलवामा. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने आज सुबह एक एसपीओ रियाज अहमद को गोली मार दी. गंभीर से घायल एसपीओ को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक पुलवामा के गुदूरा इलाके में एसपीओ रियाज अहम को आतंकियों ने घर के बाहर गोली मार दी. इस हमले में वो गंभीर रूस से घायल हो गए. बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

इससे पहले कल कश्मीर के बडगाम में एक सरकारी कार्यालय में घुसकर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी. राहुल भट (35) चादूरा के तहसील कार्यालय में प्रवासी कश्मीरी पंडितों के रोजगार के लिए दिए गए विशेष पैकेज के तहत तैनात थे और गोली लगने के बाद उन्हें तुरंत श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब चार बजकर 30 मिनट पर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी तहसील कार्यालय में दाखिल हुए और भट को गोली मार दी। उस समय कार्यालय कर्मचारियों से भरा हुआ था। उन्होंने कहा कि भट बडगाम के शेखपुरा स्थित प्रवासी कॉलोनी में रहते थे और आठ साल से सरकारी सेवा में थे। उनके परिवार में पत्नी, पांच साल बेटी और माता-पिता हैं. उनके पिता पुलिस अधिकारी पद से सेवानिवृत्त हैं.

भट गत सात महीने में दूसरे कश्मीरी पंडित हैं जिनकी हत्या आतंकवादियों द्वारा की गई है. इससे पहले प्रमुख दवा कारोबारी माखन लाल बिंदरु की छह अक्टूबर 2021 को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. अगस्त 2019 से लेकर मार्च 2022 के बीच जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों सहित कुल 14 अल्पसंख्यक हिंदुओं की हत्या आतंकवादियों द्वारा की गई है. आतंकवादियों द्वारा जिन लोगों को निशाना बनाया गया है उनमें कश्मीर के विभिन्न हिस्सों के प्रमुख कारोबारी, सरपंच और ब्लॉक विकास परिषद के सदस्य शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर का परिसीमन भाजपा का विस्तार, हमें यह मंजूर नहीं: महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा सीटों की परिसीमन प्रक्रिया पूरी, आयोग ने अंतिम आदेश पर किए हस्ताक्षर

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ दायर अर्जी पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को दी करोड़ों की सौगात, कहा- यहां जमीनी स्तर पर पहुंच चुका है लोकतंत्र

जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी के रैली स्थल से सिर्फ 12 किमी दूर हुआ धमाका, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

Leave a Reply