एमपी सरकार भी मदरसों में अनिवार्य कर सकती है राष्ट्रगान- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत

एमपी सरकार भी मदरसों में अनिवार्य कर सकती है राष्ट्रगान- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत

प्रेषित समय :16:04:01 PM / Fri, May 13th, 2022

भोपाल. उत्तरप्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य होने के बाद मध्यप्रदेश सरकार भी इसे अनिवार्य कर सकती है. इस बात के संकेत गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बीजेपी कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए दिये. उन्होंने कहा कि ये विचारणीय बिंदु है, विचार किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि देश का राष्ट्रगान है, राष्ट्रगान सब जगह होना चाहिए. हम भी चाहते हैं.

इससे पहले अपने निवास पर हुई प्रेस ब्रीफिंग में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश में ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है. इस दौरान उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उत्तरप्रदेश जैसा मध्यप्रदेश में कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.

वीडी शर्मा बोले- स्वागत योग्य कदम होगा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हम पाकिस्तान में तो नहीं कह रहे कि राष्ट्रगान कराओ. हम तो मप्र के अंदर, यूपी के अंदर, देश के कोने में जो शिक्षा संस्थान हैं वहां राष्ट्रगान हो, राष्ट्र की स्तुति हो, भारत माता की जय हो, तो इसमें क्या गलत है? यह होना चाहिए. यदि ऐसा निर्णय हो रहा है तो स्वागत योग्य कदम है.

यूपी सरकार ने राज्य के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य

उत्तरप्रदेश में अब पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है. क्क मदरसा शिक्षा बोर्ड परिषद ने इसका आदेश जारी कर दिया है. यह आदेश मान्यता प्राप्त, अनुदान पाने वाले और अनुदान नहीं पाने वाले सभी मदरसों पर लागू होगा. कक्षाएं शुरू होने से पहले सुबह की प्रार्थना के समय राष्ट्रगान होगा. रमजान और ईद की छुट्टियों के बाद गुरुवार से सभी मदरसे खुल चुके हैं. 14 मई से मदरसों में बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के सभी मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य, योगी सरकार का बड़ा आदेश

उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान हुआ अनिवार्य, TET के तर्ज पर होगी शिक्षकों की नियुक्ति

ममता बनर्जी ने मुंबई में बैठकर गाया आधा अधूरा राष्ट्रगान, भाजपा नेता ने दर्ज कराई शिकायत

सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई के बीजेपी नेता ने दर्ज कराई एफआईआर

WCREU की वर्किंग कमेटी की बैठक में आजादी के अमृत महोत्सव पर हुआ राष्ट्रगान, जोनल पीएनएम 12 व 13 अगस्त को

Leave a Reply