चिंतन शिविर में कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, वन फैमिली वन टिकट पर सर्वसम्मति की उम्मीद

चिंतन शिविर में कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, वन फैमिली वन टिकट पर सर्वसम्मति की उम्मीद

प्रेषित समय :15:17:58 PM / Fri, May 13th, 2022

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस पार्टी का तीन दिवसीय चिंतन शिविर आज शुक्रवार से शुरू हो गया है. 15 मई तक चलने वाले कांग्रेस पार्टी के इस चिंतन शिविर में पार्टी नेतृत्व में बदलाव के साथ ही आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों को लेकर भी रणनीति तय की जा सकती है. चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी ट्रेन के जरिए दिल्ली से उदयपुर पहुंच चुके हैं. इसके अलावा इस चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए प्रियंका वाड्रा भी पहुंचेगी.

वहीं दूसरी ओर यह भी खबर है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने अभी बैठक में अपनी उपस्थिति की पुष्टि नहीं की है. वहीं उदयपुर में कांग्रेस चिंतन शिविर पर मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि कहीं न कहीं हमारे प्रचार में कमियां हैं, हमने बहुत काम किए हैं, उसका फल हमें नहीं मिल रहा. उसका फल कोई और खा रहा है और वे लोग बोल रहे हैं, हम असल देशभक्त हैं. अगर आप असल देशभक्त हैं तो आप भारत छोड़ो आंदोलन के वक़्त कहां थे.

पार्टी में होंगे कई बदलाव

चिंतन शिविर में कांग्रेस पार्टी में कई बदलाव पर विचार किए गए. टिकट वितरण से लेकर युवा नेताओं के नेतृत्व देने के मुद्दे पर भी विचार किया जा रहा है. साथ ही पार्टी में लगातार किसी को 5 साल के बाद पद नहीं दिया जाएगा. पांच साल तक यदि कोई नेता एक पद पर रहता है तो उसे पद छोडऩा होगा, लेकिन 3 साल बाद फिर पद मिल सकता है. इसके अलावा कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि पार्टी में एक परिवार एक टिकट के फॉर्मूले पर भी सहमति बनी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के हनुमानगढ़ में विहिप नेता पर जानलेवा हमला: इलाके में भारी पुलिस तैनात, इंटरनेट बंद

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को दी 8 विकेट से करारी मात, अंक तालिका में दोनों टीमें यथास्थान बरकरार

राजस्थान के दौसा में बारात आने से पहले गांववालों की दावत में फूड प्वाइजनिंग, 150 घराती पहुंच गए अस्पताल

राजस्थान सरकार ने एनपीएस की कटौती की बंद, पुरानी पेंशन स्कीम का रास्ता साफ, अप्रैल से रिटायर होने वाले कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

राजस्थान के कोटा में ट्रैक्टर और ट्रेलर की भिड़ंत में 4 बारातियों की मौत, 13 घायल

Leave a Reply