जबलपुर में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से श्रमिक की मौत, स्कूल का छज्जा गिरने से बालक घायल

जबलपुर में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से श्रमिक की मौत, स्कूल का छज्जा गिरने से बालक घायल

प्रेषित समय :16:26:23 PM / Sat, May 14th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित केंट के राजीव नगर क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से एक श्रमिक की मौत हो गई, वहीं बेलखेड़ा में निर्माणधीन स्कूल का छज्जा गिरने से अर्जुन नामक बालक घायल हो गया है, बालक की हालत को देखते हुए ग्रामीणों ने उपचार के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाया, जहां पर अर्जुन को भरती कर लिया गया है.

पुलिस के अनुसार राजीव नगर केंट क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान में चंदनसिंह व विजय बहादुर सहित अन्य मजदूर काम कर रहे थे, काम के दौरान मकान की दीवार भरभराकर गिरी, जिसक ी चपेट में चंदन व विजय बहादुर आ गए, दोनों को मलबे के नीचे दबा देख अन्य श्रमिकों में चीख पुकार मच गई, दोनों को बाहर निकालकर तत्काल ही निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डाक्टरों ने चंदन को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया, वहीं विजय की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर लिया है. इसी तरह बेलखेड़ा थाना के बाजू से स्कूल भवन के निर्माण का कार्य चल रहा है, आज सुबह 7 बजे के लगभग स्कूल का छज्जा भरभराकर गिरा, जिसकी चपेट में 14 वर्षीय बालक अर्जुन आ गया, अर्जुन पर छज्जा गिरता देख आसपास से गुजर रहे लोगों में चीख पुकार मच गई, दौड़कर सभी लोग पहुंच गए और बालक को मलबे से बाहर निकालकर शासकीय अस्पताल पहुंचाया, जहां पर बालक अर्जुन को भरती कर लिया गया. इस घटना के बाद ग्रामीणों ने स्कू ल निर्माण में लगाई जा रही सामग्री की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए है, उनका कहना है कि ठेकेदार द्वारा निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है जिससे इस तरह की घटना हुई है. गौरतलब है कि सात माह पहले इसी स्कूल का छज्जा गिरने से सातवीं कक्षा में पढऩे वाले बालक कार्र्तिक लोधी की मौत हो गई थी, इस घटना के बाद भी निर्माण की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर रेल मंडल के तीन इंजीनियर्स सस्पेंड: निवार स्टेशन पर करंट से कर्मचारी की मौत के बाद रेल प्रशासन का बड़ा एक्शन

बारात लगने से पहले पुलिस पहुंची, जबलपुर की युवती की मांग भरकर करता रहा रेप, शादी से पहले गिरफ्तार

जबलपुर: चलती ट्रेन में कैंसर पीडि़त महिला की उखडऩे लगी सांसें, रेल अफसरों ने दिखाई सक्रियता, आक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम कर की प्राणों की रक्षा

जबलपुर से चेन्नई के लिए 25 मई से स्पाइस जेट की विमान सेवा होगी शुरु

जबलपुर में 30 शादियां कर चुकी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, दूल्हा बनकर आया राजस्थान पुलिस का आरक्षक

Leave a Reply