रेलवे के ALP से गार्ड का काम कराने, 50% नॉन सेफ्टी पदों के सरेंडर आदेश पर भड़की WCREU, किया प्रदर्शन

रेलवे के ALP से गार्ड का काम कराने, 50% नॉन सेफ्टी पदों के सरेंडर आदेश पर भड़की WCREU, किया प्रदर्शन

प्रेषित समय :17:49:54 PM / Fri, May 27th, 2022

जबलपुर. रेल प्रशासन द्वारा जबलपुर रेल मंडल के सहायक लोको पायलट (एएलपी) से गार्ड का काम कराने, नॉन सेफ्टी के 50 प्रतिशत पदों के सरेंडर करने के आदेश सहित अन्य मांगों  को लेकर आज शुक्रवार 27 मई को वेस्ट-सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में विशाल गेट मींिटंग का आयोजन किया गया. इस मौके पर यूनियन नेताओं ने रेल प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि वे अपने मनमाने आदेश को वापस नहीं लेते हैं तो आर-पार का संघर्ष किया जाएगा.

इस मौके पर यूनियन के मंडल सचिव का. रोमेश मिश्रा ने कहा कि मान्यता प्राप्त यूनियनों से कोई चर्चा किये बिना मंडल के एएलपी कैडर के कर्मचारियों से नियम विरूद्ध ढंग से गार्ड का कार्य कराये जाने के विरूद्ध यूनियन आर-पार का संघर्ष करेगी. सभा को सम्बोधित करते हुये मंडल अध्यक्ष का. बी.एन.शुक्ला ने कहा कि 50: नॉन सेफ्टी पदों को सरेण्डर किये जाने के तुगलकी फरमान का अन्तिम दम तक विरोध किया जायेगा. इसके उन्होने मॉग की कि मंडल के .स्च्ध्ैतण्.स्च् कैडर के कर्मचारियों के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित 20.80 प्रतिशथ रेशो के अन्तर्गत पदोन्नति के प्रस्ताव को लेखा विभाग द्वारा शीघ्र वेट किया जाये. जबलपुर रेलवे स्टेशन एवं मंडल के अन्य स्टेशनों पर ऑन ड्यूटी कर्मचारियों के वाहनों की नि:शुल्क पार्किग व्यवस्था ना किये जाने एवं प्रशासन द्वारा कर्मचारियों सेे 150 रुपए प्रतिमाह $एवं जीएसटी की राशि स्टैण्ड ठेकेदार द्वारा वसूले जाने के तुगलकी फरमान को वापस किया जाये.  हाल ही मे रेलवे बोर्ड द्वारा 50: नॉन सेफटी पदों को समाप्त करने के आदेशों को निरस्त किया जाये.

इस मौके पर का. मनीष यादव ने कहा कि समय रहते यदि कर्मचारियो की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जायेगा. सभा को का. संतोष यादव,  का. कृष्णराज, का. रामभजन गुप्ता,  का. मनीष शर्मा ने सम्बोधित किया है. धरने में बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलकर्मियों को प्रमोशन देने में जोनों की लेटलतीफी पर रेलवे बोर्ड सख्त, एआईआरएफ की आपत्ति पर जारी किया यह आदेश

रतलाम रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट में पौन घंटे तक फंसे 28 यात्री, हड़कम्प, अफरातफरी मची

अव्यवस्थाओं, काम के बोझ में दबा रेलवे का C&W स्टाफ, WCREU ने कोचिंग डिपो में दिया धरना, की यह मांग

रेलवे ने रद्द की 36 ट्रेनें, एमपी, ओडिशा, राजस्थान, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों की बढ़ी परेशानी, यह है ट्रेनों की सूची

रेलवे ने देश भर में स्टेशन मास्टरों की छुट्टी पर लगाई रोक, 31 मई को हड़ताल की है घोषणा

Leave a Reply