एमपी: खेत में मिला ऐसा पेड़ जिसके फल में हुआ बम की तरह विस्फोट, उड़ी किसान की उंगली

एमपी: खेत में मिला ऐसा पेड़ जिसके फल में हुआ बम की तरह विस्फोट, उड़ी किसान की उंगली

प्रेषित समय :11:30:01 AM / Sun, May 29th, 2022

बड़वानी. मध्य प्रदेश के बड़वानी में अजीब तरह का पेड़ मिला है, जिसके फलों में बम की तरह विस्फोट हो रहा है. बड़वानी के पलसूद से 7 किमी दूर उमेदड़ा गांव में ग्रामीणों को शनिवार को ये पेड़ उस खेत की मेड़ पर वक्त मिला, जब एक किसान इस फल के फटने से जख्मी हो गया. बताया जा रहा है कि ये फल जमीन पर पटकने पर विस्फोट कर रहे हैं. इस घटना की जांच के लिए जब पुलिस यहां पहुंची तो वह भी चौंक गई. उसने जब फल को जमीन पर फेंका तो वह फट गया. इसके बाद पुलिस ने वन विभाग को इसकी सूचना दी.

जानकारी के अनुसार डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल भायल शनिवार को खेत की मेड़ पर लगे इस पेड़ से एक डाल को काटकर घसीट रहा था. इस दौरान फल में विस्फोट हो गया और वह घायल हो गया. उसकी एक अंगुली बुरी तरह जख्मी हो गई. विस्फोट की आवाज और उसकी चीख सुन लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने दृश्य देखा तो हैरान रह गए. वे जब मौके पर पहुंचे तो कुछ फल जमीन पर भी पड़े हुए थे. उन्होंने फलों को हाथ न लगाकर पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पुहंची.

पुलिसकर्मियों ने जब प्रयोग करने के लिए एक फल को जमीन पर पटका तो जमीन पर गिरते ही वह फट गया. उसके बाद पुलिस ने फल के सैंपल ले लिए. वहीं दूसरी ओर, वन विभाग की टीम ने भी मौके का निरीक्षण किया और फल का सैंपल लिया. दोनों विभागों का कहना है कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि आखिर ये है क्या? हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के पेड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखे. उन्होंने कहा कि चीन में एक पेड़ के बीज जरूर धुएं की तरह दिखाई देते हैं, लेकिन हमारे यहां लगे पेड़ के बारे में कहना मुश्किल है. क्योंकि हमारे यहां ये पेड़ नहीं पाए जाते.

बताया जा रहा है कि इस पेड़ के फल नारियल की तरह दिखाई देते हैं. इन पर दबाव पड़े तो ये फट जाते हैं. ग्रामीणों का कहना है वे इतने सालों से यहां रह रहे हैं, लेकिन इस तरह की घटना पहले कभी नहीं देखी. इस घटना के बाद ग्रामीण डर गए हैं. लोगों ने कहा कि अब तो हर तरह के पेड़ को छूने से पहले सोचना पड़ेगा.

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में पंचायत चुनाव के चलते शिक्षकों के ग्रीष्मकालीन अवकाश निरस्त

एमपी निकाय चुनाव के लिए बीजेपी कोर ग्रुप की घोषणा: सिंधिया को मिली जगह, कई दिग्गज बाहर

एमपी में चुनाव से पहले ग्वालियर-चंबल संभाग में जातिगत हिंसा के मामले राज्य सरकार वापस लेगी

एमपी: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में मिलने वाले लाभ के लालच में दोबारा शादी करते पकड़ा गया कांग्रेस नेता, हुआ गिरफ्तार

एमपी में जनता ही चुनेगी महापौर, अध्यादेश को राज्यपाल की मंजूरी

Leave a Reply