कोर्ट और संविधान करेगा मथुरा-काशी पर फैसला, ये भाजपा का प्रस्ताव नहीं: जेपी नड्डा

कोर्ट और संविधान करेगा मथुरा-काशी पर फैसला, ये भाजपा का प्रस्ताव नहीं: जेपी नड्डा

प्रेषित समय :07:54:14 AM / Tue, May 31st, 2022

नई दिल्ली. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि भाजपा ने हमेशा देश के सांस्कृतिक विकास की बात की है. लेकिन इन मुद्दों का हल अदालतों के द्वारा और संविधान के तहत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मथुरा कृष्ण जन्मभूमि, काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद कोर्ट और संविधान ही फैसला करेंगे, भारतीय जनता पार्टी इसे अक्षरश: लागू करेगी.

केंद्र में मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर पत्रकारों ने बातचीन के दौरान भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि भाजपा ने पालमपुर में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राम जन्मभूमि मुद्दे पर एक प्रस्ताव पारित किया था. उन्होंने कहा कि इसके बाद कोई प्रस्ताव नहीं लाया गया है. बता दें कि इस समय वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से जुड़े विवादों से जुड़ी कई याचिकाओं पर निचली अदालतें में सुनवाई चल रही है.

जेपी नड्डा ने सबका साथ सबका विकास नारे को दोहराते हुए कहा कि पार्टी एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण करने के लक्ष्य के साथ हर किसी को साथ लेकर चलना चाहती है. सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण भाजपा शासन की आत्मा है. नड्डा ने इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में एक थीम गीत भी जारी किया. गीत के जरिये मोदी सरकार को आधुनिक भारत का निर्माता बताया गया है. उन्होंने बताया कि मोदी सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा का हर कार्यकर्ता 10 दिनों के दौरान 75 घंटे बिताएगा.

उन्होंने कहा कि किसी समाज में कई तरह के लोग होते हैं. कुछ पहले प्रतिक्रिया जताते हैं, कुछ बाद में. कुछ दशकों के बाद और कुछ बहुत समय बीत जाने के बाद प्रतिक्रिया जताते हैं. यह उन पर निर्भर करता है. हालांकि हमारा आचार-व्यवहार एक मजबूत राष्ट्र, एक राष्ट्र के सिद्धांत पर है. यह स्पष्ट है और सभी का समान हिस्सा होगा.

भाजपा शासित कई राज्यों के समान नागरिक संहिता लागू करने की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी प्रमुख नड्डा ने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही सभी के लिए न्याय और किसी का तुष्टिकरण नहीं करने के सिद्धांत पर काम किया है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह ठीक है. वे (राज्य) इस पर चर्चा कर रहे हैं. जहां तक हमारा संबंध है, हम कहते रहे हैं कि सभी के साथ समान व्यवहार होना चाहिए. हमारी व्यापक रूपरेखा सभी के लिए न्याय और किसी का तुष्टिकरण नहीं करने की रही है. यह हमारा मूल सिद्धांत है, हम इसके अनुसार काम कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन जबलपुर में रहेगें, युवाओं से करेगें संवाद

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने जेपी नड्डा की मौजूदगी में थामा बीजेपी का दामन

एमपी के सीएम-गृहमंत्री आनन-फानन दिल्ली रवाना, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुलाया

जेपी नड्डा ने बनाई रणनीति: बीजेपी 7 से 20 अप्रैल तक देशभर में चलाएगी सामाजिक न्याय पखवाड़ा

एमपी निकाय चुनाव के लिए बीजेपी कोर ग्रुप की घोषणा: सिंधिया को मिली जगह, कई दिग्गज बाहर

Leave a Reply