एमपी: राज्यसभा की दूसरी सीट के लिए बीजेपी ने जबलपुर की सुमित्रा वाल्मीकि को बनाया उम्मीदवार

एमपी: राज्यसभा की दूसरी सीट के लिए बीजेपी ने जबलपुर की सुमित्रा वाल्मीकि को बनाया उम्मीदवार

प्रेषित समय :12:39:37 PM / Tue, May 31st, 2022

जबलपुर. भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा की दूसरी सीट के लिए जबलपुर की सुमित्रा वाल्मीकि को राज्यसभा सदस्य के लिए चुना है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष में पहली बार कोई दलित महिला राज्यसभा जा रही है. ये जिम्मेदारी बड़ी है. सुमित्रा वाल्मीकि जबलपुर की वरिष्ठ नेता हैं और तीन बार पार्षद रह चुकी हैं. वे जबलपुर नगर निगम के अध्यक्ष का पद भी संभाल चुकी हैं.

गौरतलब है कि संगठन में सुमित्रा ने महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद को भी संभाला है. उन्होंने पूरे केंद्रीय नेतृत्व और संगठन को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह पहली बार होगा जब बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने आजादी के 75 वर्ष में किसी दलित महिला को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. राज्यसभा के लिए दावेदार होना पूरे देश के दलित समाज के लिए एक संदेश है जो यह बताता है कि बीजेपी दलितों को किस स्थान पर देखना चाहती है.

सुमित्रा वाल्मीकि ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी समाज के सबसे छोटे तबके से लेकर हर वर्ग तक समानता का परिचय देती है. वह इस कदम के साथ देश को विकास के पथ पर अग्रसर करना चाहती है. गौरतलब है कि राज्यसभा नामांकन के आखिरी दिन से ठीक पहले बीजेपी ने दूसरे पद पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. जैसे ही यह सूचना मिली सुमित्रा आनन-फानन में भोपाल रवाना हुईं. वे देर रात ओवरनाइट एक्सप्रेस से रवाना होकर सुबह भोपाल पहुंचीं. वे आज पार्टी के आला नेताओं की मौजूदगी में वे अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में आशा कार्यकर्ताओं से आई कार्ड के लिए 200 से 300 रुपए ले जा रहे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक जून को जबलपुर आगमन, रोड की तैयारी, जनप्रतिनिधियों ने किया मार्ग का निरीक्षण

जबलपुर लम्हेटा घाट में डूबे चार बच्चों में एक की मौत, तीन को बचाया

जबलपुर में सटोरियों, अवैध कारोबारियों से पार्टनरशिप के आरोप में क्राइम ब्रांच का एएसआई लाइन अटैच, अभी और भी है

जबलपुर में पोस्टेड आईपीएस अधिकारी प्रियंका की बहन ने यूपीएससी में लहराया परचम, एमपी से राहुल देशमुख भी हुए पास

Leave a Reply