बीसीसीआई का स्पष्टीकरण: सौरव गांगुली नहीं छोड़ रहे हैं अध्यक्ष का पद, दादा के ट्विट से उठी थी खबरें

बीसीसीआई का स्पष्टीकरण: सौरव गांगुली नहीं छोड़ रहे हैं अध्यक्ष का पद, दादा के ट्विट से उठी थी खबरें

प्रेषित समय :20:54:51 PM / Wed, Jun 1st, 2022

नई दिल्ली. सौरव गांगुली जल्द नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद इसकी जानकारी दी. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं वे जल्द बीसीसीआई अध्यक्ष का पद छोड़ सकते हैं. लेकिन बोर्ड की ओर से उनके अध्यक्ष पद छोडऩे की बात का खंडन कर दिया गया है. गांगुली के लंबे समय से राजनीति में आने की बातें होती रही हैं. लेकिन उन्होंने खुद इस पर अब तक कोई बयान नहीं दिया है. पिछने दिनों के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का फाइनल खेला गया था. यहां गांगुली भी मौजूद थे.

सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर लिखा, 2022 बताता है कि 1992 से मेरे क्रिकेट की शुरुआत के 30 साल हो गए हैं. इसके बाद से अब तक क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है. सबसे महत्वपूर्ण बात, इसकी वजह से मुझे आपका सपोर्ट भी मिला है. मैं उस हर व्यक्ति का आभारी हूं, जो मेरी इस यात्रा का साथी रहा है. मुझे सपोर्ट किया है और मेरी सहायता की है. उन्होंने लिखा कि आज मैं कुछ नया करने की प्लानिंग कर रहा हूं. इससे अधिक लोगों की मदद की जा सकेगी. मुझे उम्मीद है कि आपका सपोर्ट मुझे इसी तरह मिलता रहेगा. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि गांगुली अध्यक्ष पद नहीं छोड़ रहे हैं.

अक्टूबर में खत्म हो रहा है कार्यकाल

सौरव गांगुली का अध्यक्ष पद का कार्यकाल इस साल अक्टूबर में खत्म हो रहा है. लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार, कोई व्यक्ति यदि स्टेट एसोसिएशन के साथ बीसीसीआई में लगातार 6 साल तक पदाधिकारी रहा हो, तो उसके लिए 3 साल तक कूलिंग ऑफ पीरियड में जाना अनिवार्य है. गांगुली इससे पहले बंगाल क्रिकेट के संघ के संयुक्त सचिव और बाद में अध्यक्ष रह चुके हैं.
गांगुली के कार्यकाल के दौरान कई विवाद भी हुए. जैसे विराट कोहली से कप्तानी लिए जाने का विवाद. उन्होंने राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण को अहम जिम्मेदारी भी है. द्रविड़ अभी टीम इंडिया के कोच हैं जबकि लक्ष्मण एनसीए का कार्यभार संभाल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

क्रिकेटरों के खिलाफ टी20 लीग से देर से हटने पर सख्त कार्रवाई करेगा बीसीसीआई 

आईसीसी का बेंगलुरु की पिच पर बड़ा फैसला, बीसीसीआई को झटका, 3 दिन में खत्म हुआ था मैच

भारतीय क्रिकेटर्स को IPL में भी फॉलो करना होगा बीसीसीआई का फिटनेस प्‍लान

बीसीसीआई ने जारी किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, हार्दिक पांड्या, पुजारा समेत इन खिलाडिय़ों को हुआ नुकसान

Leave a Reply