युवा कल के भारत के सपने को साकार करने वाला उपकरण है: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

युवा कल के भारत के सपने को साकार करने वाला उपकरण है: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

प्रेषित समय :20:36:14 PM / Thu, Jun 2nd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. देश का युवा कल के भारत के सपने को पूरा करने वाला उपकरण है, इसके लिये युवाओं को अपने कंधे मजबूत करने होंगे, आने वाली समस्याओं को समझते हुए पूरी ताकत के साथ उनसे लडऩा होगा. उक्ताशय के विचार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा ने जबलपुर के वैटनरी कालेज मैदान में आयोजित युवा मोर्चा के यूथ कनेक्ट अभियान कार्यक्रम के अवसर पर व्यक्त किए.

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा ने आगे कहा कि किसी भी देश व समाज के लिए आगे बढऩे में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान होता है, युवा बदलाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. चाहे हम आध्यात्मिक जगत की बात करे तो 32 साल की उम्र में आदि गुरु शंकराचार्य जी ने  पूरी दुनिया को आध्यात्म का संदेश दिया, हम स्वामी विवेकानंद की बात करे तो उन्होंने युवा अवस्था में ही देश नही दुनिया को हिन्दू संस्कृति और भारतीयता की नई परिभाषा दी. आज़ादी की लड़ाई जो महात्मा गांधी जी ने 1915 में शुरू की जिसे 1925 में आगे बढ़ाया गया उसे गति तभी मिली जब नेताजी सुभाषचंद्र बोस, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुखदेव और राजगुरु जैसे क्रांतिकारी युवाओ का साथ मिला.श्री नड्डा ने कहा 1977 में देश मे गैर कांग्रेसी सरकार बनाने में उस समय भी जेपी आंदोलन का हिस्सा बनकर लाखो युवाओ ने देश ने भृष्टाचार और भाई भतीजा वाद से मुक्त सरकार बनाने ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, इसीलिए मैं कहता हूं  परिवर्तन का नाम युवा है, नई उमंग का नाम युवा है, नई सोच का नाम युवा है और समाज को बदलने वाली ताकत का नाम युवा है.

पीएम नरेन्द्र मोदी-सीएम शिवराजसिंह चौहान ने युवाओं को दी नई दिशा-

श्री नड्डा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व एमपी के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान किस तरह से युवाओ को देखते है यह इस बात से साबित होता है कि भारत में 2014 में स्टार्टअप की संख्या 65 से 70 थी बाद में 135 हुई और आज स्टार्टअप की संख्या पूरे देश मे 70 हजार है जिसमे से 100 स्टार्टअप को यूनिकान दर्जा प्राप्त  है जिनकी केपिटल 100 करोड़ से अधिक है. हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री चाहते है कि हमारा युवा रोजगार मांगने वाला नही बल्कि रोजगार देने वाला बने, इस दिशा में देश मे स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया, स्किल इंडिया व डिजिटल इंडिया के माध्यम से आगे बढ़ रहे है और इससे युवाओ का भविष्य बदला है.

देश की ताकत दुनिया ने पहचानी-

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा हमारे देश की ताकत आज दुनिया ने पहचानी है और इसका उदाहरण है कि दो देशों की लड़ाई के चलते हम यूक्रेन से अपने 23 हजार बच्चों को सकुशल वापस लाये है. हमारी मोदी सरकार ने ही अफगानिस्तान से गुरुग्रंथ साहिब को वापस लाने का कार्य किया है और ने सिर्फ सिख भारतीय बल्कि पाकिस्तान और नेपाल के बच्चों को भी भारत वापस लाया है. यदि सही नेतृत्व आता है तो कोरोना जैसी महामारी जनवरी 2020 में आती है अप्रेल में उसका टीका बनना प्रारम्भ होता है और जनवरी 2021 में देश मे दो दो  वैक्सीन बन जाती है और दो डोज मिलाकर हम 192 करोड़ वैक्सीन लगा दी जाती हैए यही नही हमने 100 देशों को वैक्सीन देने का काम किया है और इतना ही नही 48 देशों को मित्र वैक्सीन के नाम से मुफ्त वैक्सीन देने का काम किया है.

भाजपा में साधारण कार्यकर्ता भी शीर्ष पर पहुंचता है-सीएम शिवराजसिंह

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा 18 से 35 आयु का युवा नही होता बल्कि जिसके पैरों में गति, सीने में आग, आंखों में सपने और अत्याचार के खिलाफ लडऩे का साहस हो वह युवा होता है. उन्होंने कहा महाराणा प्रताप युवा थे, रानी दुर्गावती युवा थी, लोकमान्य तिलक युवा थे, सुभाषचंद्र बोस युवा थे और नरेंद्र मोदी युवा है क्योकि मोदी जी नेतृत्व में हम गौरवशाली, शक्तिशाली, वैभवशाली और समृद्धशाली भारत के ओर बढ़ रहे है और देश ही नही दुनिया मे भारत का नाम रोशन हो रहा है. उन्होने आगे कहा कि युवा मोर्चा के साथियों मेहनत से काम करते रहो और आने वाले नगरीय निकाय और ग्राम पंचायत के चुनाव में पार्टी को जीत दिलाना है और हितग्राही मुलक योजनाओ को लोगो तक पहुंचाना है.

कार्यक्रम में उपस्थित रहे वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि-

कार्यक्रम में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रह्लाद पटेल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सांसद राकेश सिंह, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मंत्री गोपाल भार्गव, संगठन महामंत्री हितानंद, राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, युवा मोर्चा राष्ट्रीय

महामंत्री रोहित चहल, प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार, प्रदेश महामंत्री विधायक शरतेन्दू तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित्रा वाल्मीकि, प्रदेश मंत्री आशीष दुबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर, सह मीडिया प्रभारी अनिल पटेल, प्रशान्त तिवारी, भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, ग्रामीण अध्यक्ष रानू तिवारी, युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ठाकुर, ग्रामीण अध्यक्ष राजमणि सिंह के साथ युवा मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंडल कार्यसमिति, कोर ग्रुप की बैठक को किया संबोधित, एससी वर्ग के कार्यकर्ता के घर पहुंचे

जबलपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भव्य स्वागत, कहा पार्टी विचारों को लेकर जनता के बीच जाए कार्यकर्ता, देखें वीडियो

कोर्ट और संविधान करेगा मथुरा-काशी पर फैसला, ये भाजपा का प्रस्ताव नहीं: जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक जून को जबलपुर आगमन, रोड की तैयारी, जनप्रतिनिधियों ने किया मार्ग का निरीक्षण

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन जबलपुर में रहेगें, युवाओं से करेगें संवाद

Leave a Reply