उत्तराखंड में एमपी के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों से भरी बस यमुनोत्री राजमार्ग पर खाई में गिरी, 25 की मौत

उत्तराखंड में एमपी के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों से भरी बस यमुनोत्री राजमार्ग पर खाई में गिरी, 25 की मौत

प्रेषित समय :22:07:16 PM / Sun, Jun 5th, 2022

उत्तरकाशी. यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास चारधाम यात्रियों की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. बस में मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के 28 तीर्थयात्री सवार बताए जा रहे हैं. दुर्घटना यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच हुई है. तीन घायलों को खाई से निकाल लिया गया है. इस हादसे में 25 लोगों की मृत्यु हुई है, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

दो दिन से सोया नहीं था बस चालक

फिलहाल घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है. बताया जा रहा है कि बस चालक दो दिन से सोया नहीं था. प्रशासन के मुताबिक हादसे में छह लोगों की मौत हुई है और छह घायलों को खाई से निकाल लिया गया है.

एनडीआरएफ को मौके पर किया गया रवाना

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की बस हरिद्वार से रविवार सुबह 10.00 बजे चली थी. घायलों का रेस्क्यू किया जा रहा है. एसडीआरएफ की टीम मौके पर है. जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने डाक्टरों एवं एम्बुलेंस को घटना स्थल पर रवाना करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएमओ को पीएचसी डामटा एवं सीएचसी नौगांव में घायलों के उपचार करने हेतु पर्याप्त संसाधन तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं. जिलाधिकारी ने एनडीआरएफ और आपदा क्यूआरटी व राजस्व टीम को भी रवाना करने के निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं.

रविवार का ट्रिप कार्ड हुआ था जारी

वाहन नंबर यूके 04 पीए 1541 कुमाऊं मंडल की गाड़ी है, जो यातायात पर्यटन एवं विकास सहकारी संघ लिमिटेड कंपनी की ओर से हरिद्वार भेजी गई थी. बस में 28 लोग मध्य प्रदेश के सवार थे. इस बस को एआरटीओ ऋषिकेश कार्यालय की ओर से 15 मई से 15 नवंबर तक का ग्रीन कार्ड जारी किया गया है. आज रविवार को इस बस को ट्रिप कार्ड जारी किया गया था. शाम 6.40 पर डामटा चेक पोस्ट पर इस वाहन की जांच भी हुई थी.

अमित शाह ने जताया दुख

उत्तराखंड में बस हादसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. अमित शाह ने कहा कि श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिर गई. मैंने इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है. राहत और बचाव कार्य जारी हैं.

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज बोले- उत्तराखंड सीएम से बात की

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- उत्तराखंड में चारधाम की तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रही बस के खाई में गिरने से मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की मृत्यु बेहद दुखद, पीड़ाजनक है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. एक अन्य ट्वीट में शिवराज ने कहा- और मेरी टीम उत्तराखंड सरकार एवं स्थानीय जिला प्रशासन के सतत संपर्क में है. घायलों के इलाज और मृतकों के शव को मध्यप्रदेश लाने की व्यवस्था की जा रही है. दु:ख की इस घड़ी में परिवार स्वयं को अकेला ना समझे, हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस वर्ष चारधाम यात्रा के लिए रिकॉर्ड 12.83 लाख तीर्थयात्री पहुंचे उत्तराखंड, अब तक 106 की मौत

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री चढ़े टंकी पर और गोली मारकर की आत्महत्या, पोती के साथ यौन शोषण का लगा था आरोप

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने की आत्महत्या, पोती के यौन शोषण के थे आरोप

उत्तराखंड: यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर खाई में गिरी बोलेरो, हादसे में 3 की मौतें और 9 घायल

आम आदमी पार्टी को लगा झटका, उत्तराखंड में सीएम पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल ने छोड़ी पार्टी

Leave a Reply