भोपाल की आदमपुर ग्राम पंचायत बनी पहली समरस पंचायत, सरकार से मिलेंगे 15 लाख

भोपाल की आदमपुर ग्राम पंचायत बनी पहली समरस पंचायत, सरकार से मिलेंगे 15 लाख

प्रेषित समय :14:14:13 PM / Tue, Jun 7th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की आदमपुर छावनी समरस पंचायत बन गई है. सरपंच से लेकर यहां सभी पंच महिलाएं हैं और निर्विरोध चुनी गई हैं. ऐसे में भोपाल की पहली इस समरस पंचायत को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुसार सरकार की तरफ से 15 लाख रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. साथ ही विकास के अलग रोड मैप के जरिए वहां तमाम कार्यों को किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में जनप्रतिनिधियों से अपील की थी कि कोशिश रहेगी समरस पंचायत बनाई जा सके. इसके लिए सरकार ने लाखों की प्रोत्साहन राशि भी घोषित की थी. मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह काम आसान नहीं है, लेकिन कोशिश करेंगे तो तमाम तरीके की चुनाव के दौरान होने वाली लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति से बचा जा सकता है.

इस अपील का असर अब दिखने लगा है. भोपाल की आदमपुर छावनी ग्राम पंचायत भोपाल की समरस पंचायत बन गई है. सिर्फ एक ही नामांकन जमा हुआ. सरपंच को निर्विरोध चुना गया. 20 पंच भी निर्विरोध चुनी गई. सभी महिलाएं हैं

फन्दा जनपद की आदमपुर छावनी ग्राम पंचायत पिछड़े वर्ग (मुक्त) के लिए आरक्षित है. यहां से सिर्फ कृष्णा रावत ने नामांकन जमा किया. बीजेपी बिलखिरिया मंडल महामंत्री प्रशांत ठाकुर के छोटे भाई की पत्नी कृष्णा रावत हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुसार ग्राम पंचायत में सरपंच और पंच के सभी पदों पर महिलाओं का निर्वाचन निर्विरोध रूप से होता है, तो पंचायत को 15 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देंगे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड में एमपी के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों से भरी बस यमुनोत्री राजमार्ग पर खाई में गिरी, 25 की मौत

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव: 9 जून को कांग्रेस की बैठक, जबलपुर, ग्वालियर को लेकर फिर होगा मंथन, विधायकों को भी बनाया जा सकता है उम्मीदवार

एमपी के पन्ना में आदमखोर भालू ने दंपती पर किया हमला, पूरे शरीर को नोच डाला, दोनों की मौत

एमपी के सतना में बड़ा हादसा, बारातियों से भरी बस हाइटेंशन बिजली लाइन से टकराई, 17 घायल

एमपी के हरदा में पानी में जहर मिलाकर 6 काले हिरणों का शिकार, सींग और अंग ले गए काटकर

Leave a Reply